विजय सिन्हा बोले : पीएम को बिहार के लोगों से लगाव

GridArt 20230816 161501970

उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक बार फिर से बिहार आना राज्य से उनके विशेष लगाव की निशानी है। पिछले 10 वर्षों में देश ने देखा है कि वे जनता के बीच सबसे अधिक समय रहने वाले प्रधानमंत्री हैं।

शुक्रवार को जारी बयान में उपमुख्यमंत्री ने कहा कि मोदी सरकार की योजनाओं का सर्वाधिक लाभ बिहार जैसे राज्यों को मिला है।

बिहार जैसे विकासशील राज्य मोदी जी के दिल के सबसे करीब हैं। गरीब कल्याण योजना, जनधन योजना अथवा आवास योजना से लेकर शौचालय निर्माण की योजना हो या फिर उज्ज्वला योजना, मुद्रा योजना, स्वनिधि योजना जैसे प्रयास हों, इन सबके कारण समाज के सबसे वंचित तबकों के जीवन की गुणवत्ता में बदलाव आया है।

यही नहीं वित्त आयोग की अनुशंसाओं या फिर जीएसटी के कारण कर राजस्व का व्यापक लाभ बिहार को मिलना, मोदी जी की ही देन है। कुछ साल पहले तक जो बिहार जंगलराज से त्रस्त और लालटेन युग में रहने का अभ्यस्त समझा जाता था, उसे मोदी जी के नेतृत्व वाली डबल इंजन सरकार ने शत-प्रतिशत विद्युतीकरण के जरिये उम्मीद के उजाले से रौशन कर दिया।

देश में औसतन हर सप्ताह उच्च शिक्षा का एक संस्थान खुला

नरेंद्र मोदी की केंद्र सरकार के कार्यकाल के दौरान देश में औसतन हर सप्ताह उच्च शिक्षा का एक संस्थान खुला। उन्होंने कहा कि जो बिहार पति-पत्नी के अराजक शासन में महिला उत्पीड़न के लिए बदनाम था वहीं एनडीए शासन के दौर में आज महिलाएं राज्य के विकास में नेतृत्वकारी भूमिका निभा रही हैं।

Kumar Aditya: Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.
Recent Posts