SportsOlympics

विनेश फोगाट को रजत पदक विजेता की तरह मिलेगी इनाम और सुविधाएं, सरकारी नौकरी देने का भी ऐलान

Google news

पेरिस ओलंपिक में 100 ग्राम वजन अधिक होने के कारण बाहर हुईं विनेश फोगाट को देशवासियों के साथ सरकार का भी साथ मिल रहा है। हरियाणा सरकार ने विनेस फोगाट का विजेता खिलाड़ियों के समान ही स्वागत करने और अन्य सुविधाएं देने का ऐलान किया है। हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी ने बुधवार रात आला अधिकारियों की आपात बैठक बुलाकर इस संबंध में मंथन किया। इसके बाद गुरुवार सुबह मुख्यमंत्री ने एक्स पोस्ट पर यह ऐलान किया।

रजत पदक विजेता की तरह मिलेगी इनाम और सुविधाएं
मुख्यमंत्री नायब सैनी ने लिखा है कि हमारे हरियाणा की बहादुर बेटी विनेश फोगाट ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ओलंपिक के फाइनल में प्रवेश किया। किसी भी कारण से वह फाइनल नहीं खेल पाई हो, लेकिन वह हम सभी के लिए चैंपियन है। हमारी सरकार ने फैसला किया है कि विनेश फोगाट का पदक विजेता की तरह स्वागत और सम्मान किया जाएगा। हरियाणा सरकार ओलंपिक रजत पदक विजेता को जो सम्मान, इनाम और सुविधाएं देती है वे सभी विनेश फोगाट को भी कृतज्ञता पूर्वक दी जाएंगी।

4 करोड़ रुपये और सरकारी नौकरी देने का भी ऐलान
गौरतलब हो कि हरियाणा सरकार ने पेरिस ओलंपिक में खिलाड़ी के मेडल जीतने पर पहले से ही इनाम की घोषणा कर चुकी है। फोगाट सिल्वर मेडल के मुकाबले को जीत चुकी हैं, इसलिए उन्हें 4 करोड़ रुपये सरकार की ओर से दिए जाएंगे। इसके अलावा सरकारी नौकरी देने का भी ऐलान किया गया है।
पंजाब के जालंधर स्थित लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी ने भी विनेश को 25 लाख रुपये देने का ऐलान किया है। विवि के संस्थापक एवं राज्यसभा सदस्य अशोक कुमार मित्तल ने कहा कि हमारे लिए विनेश अभी भी पदक विजेता है। उनके समर्पण और कौशल को मान्यता मिलना चाहिए। हमें उन्हें 25 लाख की पुरस्कार राशि प्रदान करने पर गर्व है।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण