विनेश फोगाट को रजत पदक विजेता की तरह मिलेगी इनाम और सुविधाएं, सरकारी नौकरी देने का भी ऐलान

GridArt 20240808 092605480

पेरिस ओलंपिक में 100 ग्राम वजन अधिक होने के कारण बाहर हुईं विनेश फोगाट को देशवासियों के साथ सरकार का भी साथ मिल रहा है। हरियाणा सरकार ने विनेस फोगाट का विजेता खिलाड़ियों के समान ही स्वागत करने और अन्य सुविधाएं देने का ऐलान किया है। हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी ने बुधवार रात आला अधिकारियों की आपात बैठक बुलाकर इस संबंध में मंथन किया। इसके बाद गुरुवार सुबह मुख्यमंत्री ने एक्स पोस्ट पर यह ऐलान किया।

रजत पदक विजेता की तरह मिलेगी इनाम और सुविधाएं
मुख्यमंत्री नायब सैनी ने लिखा है कि हमारे हरियाणा की बहादुर बेटी विनेश फोगाट ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ओलंपिक के फाइनल में प्रवेश किया। किसी भी कारण से वह फाइनल नहीं खेल पाई हो, लेकिन वह हम सभी के लिए चैंपियन है। हमारी सरकार ने फैसला किया है कि विनेश फोगाट का पदक विजेता की तरह स्वागत और सम्मान किया जाएगा। हरियाणा सरकार ओलंपिक रजत पदक विजेता को जो सम्मान, इनाम और सुविधाएं देती है वे सभी विनेश फोगाट को भी कृतज्ञता पूर्वक दी जाएंगी।

4 करोड़ रुपये और सरकारी नौकरी देने का भी ऐलान
गौरतलब हो कि हरियाणा सरकार ने पेरिस ओलंपिक में खिलाड़ी के मेडल जीतने पर पहले से ही इनाम की घोषणा कर चुकी है। फोगाट सिल्वर मेडल के मुकाबले को जीत चुकी हैं, इसलिए उन्हें 4 करोड़ रुपये सरकार की ओर से दिए जाएंगे। इसके अलावा सरकारी नौकरी देने का भी ऐलान किया गया है।
पंजाब के जालंधर स्थित लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी ने भी विनेश को 25 लाख रुपये देने का ऐलान किया है। विवि के संस्थापक एवं राज्यसभा सदस्य अशोक कुमार मित्तल ने कहा कि हमारे लिए विनेश अभी भी पदक विजेता है। उनके समर्पण और कौशल को मान्यता मिलना चाहिए। हमें उन्हें 25 लाख की पुरस्कार राशि प्रदान करने पर गर्व है।

Kumar Aditya: Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.
Related Post
Recent Posts