AccidentDelhi

विवेक विहार बेबी केयर सेंटर में लगी भीषण आग, 6 बच्चों की मौत और कई घायल

Google news

राजधानी दिल्ली के विवेक विहार बेबी केयर सेंटर में भीषण आग लगने की वजह से बड़ा हादसा हो गया है. इस हादसे में 6 बच्चों की मौत हो गई है और इतने ही घायल हुए हैं।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के विवेक विहार इलाके में बड़ा हादसा हुआ है. यहां एक बेबी केयर सेंटर में भीषण आग लगने से 6 नवजात शिशुओं की मौत हो गई है, जबकि आधा दर्जन से ज्यादा बच्चे घायल बताए गए हैं. जानकारी के अनुसार आग लगने के बाद शुरू किए गए रेस्क्यू ऑपरेश में 12 बच्चों को बचाया गया, जिनमें से 6 बच्चों की इलाज के दौरान मौत हो गई. दिल्ली अग्निशमन सेवा (डीएफएस) के प्रमुख अतुल गर्ग ने कहा कि विवेक विहार में आईआईटी, ब्लॉक बी के पास एक शिशु देखभाल केंद्र से आग लगने की सूचना मिली. गर्ग ने कहा, कुल नौ दमकल गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंचीं. बचाव अभियान जारी है और अब तक 12 नवजात शिशुओं को बचाया गया है।

घायलों में कई बच्चों की हालत गंभीर बताई जा रही है, जिनको वेंटीलेटर पर रखा गया है. हालांकि अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है. माना जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट या स्पार्किंग के कारण आग लगी होगी. फिलहाल पुलिस और फायर डिपार्टमेंट मामले की जांच में जुटा है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बेबी केयर यूनिट में लगी आग इतनी भयानक थी कि आसपास के इलाके में दहशत व्याप्त हो गई. बिल्डिंग से आग की लपटें और धुंए का गुबार लगते देख लोगों में हड़कंप मच गया. स्थानीय लोगों ने तुरंत घटना की जानकारी पुलिस कंट्रोल रूम और फायर ब्रिगेड को दी. घटनास्थल पर पहुंची फायर सर्विस की टीम ने लोगों की सहायता से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया और बच्चों की जान बचाई.

आगे की खबरों के लिए बने रहे voiceofbihar.in के साथ।

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण