HajipurBihar

विशेष राज्य के दर्जे की मांग को मांझी ने किया खारिज, कहा-पत्थर पर कितना भी माथा पटक लें नहीं पूरी होगी यह मांग

Google news

बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिये जाने की मांग पर केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने साफ कर दिया है कि नीतीश कुमार पत्थर पर कितना भी माथा पटक ले लेकिन मांग पूरी नहीं होने वाली है। हाजीपुर में खादी उद्योग के कार्यक्रम में हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा के संरक्षक व केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने एक बार फिर से विशेष राज्य के दर्जे की मांग को खारिज कर दिया।

बिहार के लिए विशेष राज्य का दर्जा मांगने वाले नेताओं को मांझी ने यह सलाह दी है कि पत्थर पर सिर नहीं पटके इसका कोई फायदा होने वाला नहीं है। बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिलेगा। बिहार को विशेष राज्य के दर्जे की मांग और इससे जुडी राजनितिक हलचल एक बार फिर से तेज होती दिख रही है। अपनी पुरानी राजनितिक मांग को लेकर जहां नीतीश कुमार की पार्टी JDU ने हलचल तेज कर दी है, तो चिराग पासवान ने भी विशेष दर्जे की मांग का समर्थन कर दिया है.

लेकिन इन सबसे इतर बिहार में NDA के साथी जीतन राम मांझी ने विशेष राज्य के दर्जे की मांग को खारिज कर दिया। बिहार के लिए विशेष राज्य के दर्जे की मांग करने वाले नेताओ को मांझी ने यहां तक कह दिया कि बिहार को विशेष दर्जे की मांग करना पत्थर पर सिर पटकने जैसा है। मांझी ने विशेष दर्जे की मांग करने वाले बिहारी नेताओं को भी नसीहत देते हुए कहा कि ये ठीक नहीं है।

हाजीपुर में खादी उद्योग के एक कार्यक्रम में पहुंचे जीतन राम मांझी ने एक बार फिर से विशेष राज्य के दर्जे की मांग को खारिज करते हुए कहा की बिहार के लिए विशेष राज्य के दर्जे की मांग बेमानी है। मांझी ने साफ़ किया की नीति आयोग ने ये साफ़ कर दिया कि किसी राज्य को विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिया जाएगा। ऐसे में बिहार के लिए विशेष राज्य के दर्जे की मांग पत्थर पर सिर पटकने जैसा है इसलिए इस तरह की मांग करना उचित भी नहीं है।

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण