विश्वप्रसिद्ध श्रावणी मेले को लेकर प्रमंडलीय आयुक्त दिनेश कुमार की अध्यक्षता में बैठक आयोजित

Aayukt bgo

भागलपुर के इनिग्रेटेड सेंट्रल कमांड बिल्डिंग के भवन में विश्वप्रसिद्ध श्रावणी मेला को लेकर बैठक आयोजित की गई बैठक की अध्यक्षता प्रमंडल के कमिश्नर दिनेश कुमार ने की। इस दौरान अधिकारियों के समक्ष कई बिंदुओं पर विचार विमर्श हुआ। इस बैठक में दोनों जिले के डीएम, एसपी समेत पुलिस के वरीय पदाधिकारी भी मौजुद रहे। जबकि अभियंत्रण विभाग के प्रमुख अभियंता को भी बैठक में शामिल कराया गया प्रमंडलीय आयुक्त ने बीते दिनों सुल्तानगंज अजगैबीनाथ के निरीक्षण का रिव्यू भी डीएम नवल किशोर चौधरी से लिया।

जबकि श्रावणी मेला की विशेष तैयारियों पर भी चर्चा की, वहीं गंगा घाटों की स्तिथि दुरुस्त करने और कांवरियों के लिए सड़क बनवाने को लेकर भी दिशा निर्देश दिया। गौरतलब हो की श्रावण मास से पूर्व प्रत्येक वर्ष जिला प्रशासन एव पुलिस प्रशासन की ओर से युद्ध स्तर पर तैयारियां की जाती है।

आपको बता दें प्रत्येक वर्ष लाखों की संख्या में श्रद्धालु सुल्तानगंज अजगैबीनाथ दम से उत्तर वाहिनी गंगा का जल लेकर बाबा की नगरी देवघर के लिए जाते हैं। वहीं इस प्रमंडल स्तरीय बैठक में सभी मुख्य बिंदुओं पर चर्चाएं हुई जहां कमी हुई उसको लेकर प्रमंडल या आयुक्त ने फौरन सुधार करने का निर्देश अधिकारियों को दिया जबकि विधि व्यवस्था के लिहाज़ से पुलिस की मुस्तैदी बनी रहे इसको लेकर दोनों जिले के पुलिस कप्तान पर जिम्मेवारी सौंपी गई। बैठक के दौरान प्रमंडल के तमाम आला अधिकारी मौजूद रहे।

Kumar Aditya: Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.
Recent Posts