वोटिंग के दिन दिल्ली मेट्रो का बदला समय, जानें 25 मई को क्या रहेगी टाइमिंग

images 49 1

दिल्ली में लोकसभा चुनाव की वोटिंग को लेकर मेट्रो की टाइमिंग में बदलाव किया गया है. छठे चरण का चुनाव 25 मई (शनिवार) को है. इसी दिन दिल्ली की सभी सात सीटों पर वोट डाले जाएंगे. इसको देखते हुए शनिवार को दिल्ली मेट्रो की सभी लाइनों में सुबह 4 बजे से ट्रेन की सेवाएं शुरू हो जाएंगी. वोटिंग के दिन दिल्लीवासियों को कोई परेशानी न हो इसके लिए मेट्रो ने टाइमिंग में बदलाव किया है.

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा कि 25 मई को चुनाव ड्यूटी के लिए तैनात कर्मचारी मेट्रो की सुविधा का लाभ उठा सकेंगे. इसलिए मेट्रो को 4 बजे से शुरू किया गया है. साथ ही बताया कि शनिवार को मेट्रो की सभी लाइनों पर ट्रेनें सुबह 4 से 6 बजे तक 30 मिनट के अंतराल पर चलेंगी. सुबह 6 बजे के बाद पूरे दिन सामान्य तौर पर मेट्रो ट्रेन की सेवाएं चलेंगी.

सुरक्षा व्यवस्था रहेगी सख्त

लोकसभा चुनाव की वोटिंग के चलते दिल्ली मेट्रो के सभी स्टेशनों में सुरक्षा व्यवस्था काफी सख्त रहेगी. सभी यात्रियों की सही तरीके से जांच की जाएगी. मेट्रो स्टेशन और परिसर के बाहर अलग से सुरक्षा कर्मियों को भी तैनात किया जाएगा. वोटिंग के दिन दिल्ली के सभी संस्थान बंद रहेंगे. इस दिन सरकारी और प्राइवेट ऑफिस में छुट्टी रहेगी.

दिल्ली की इन 7 सीटों पर हैं चुनाव

दिल्ली में लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और कांग्रेस-आम आदमी पार्टी (AAP) गठबंधन के बीच मुकाबला है. बीजेपी दिल्ली की सभी 7 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ रही है. आम आदमी पार्टी और कांग्रेस मिल कर चुनाव लड़ रही है. नई दिल्ली, दक्षिणी दिल्ली, पश्चिम दिल्ली और पूर्वी दिल्ली में आम आदमी पार्टी चुनाव लड़ रही है. कांग्रेस ने उत्तर पूर्वी दिल्ली, उत्तर पश्चिम दिल्ली और चांदनी चौक यानी तीन सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं.

नई दिल्ली सीट से बीजेपी ने बांसुरी स्वराज और आम आदमी पार्टी ने सोमनाथ भारती को अपना उम्मीदवार बनाया है. उत्तर पूर्वी दिल्ली सीट से बीजेपी ने मनोज तिवारी और कांग्रेस ने कन्हैया कुमार को चुनावी मैदान में उतारा है.

Kumar Aditya: Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.
Recent Posts