BiharElectionGopalganj

वोटिंग से पहले अरेस्ट हुआ मायावती का कैंडिडेट, इस लोकसभा सीट से ठोक रखा है अपनी दावेदारी

Google news

25 मई को बिहार की 8 लोकसभा सीटों पर मतदान होना है। जिसमें एक गोपालगंज लोकसभा सीट भी शामिल है। यहां एनडीए के तरफ से वापस पुराने कैंडिडेट अलोक कुमार सुमन पर भरोसा जताया गया है तो महागठबंधन में यह सीट वीआईपी के खाते में गई है और यहां से  प्रेमनाथ चंचल उर्फ चंचल पासवान को टिकट दिया गया है। लेकिन, सबसे बड़ी बात यह है कि यहां मायावती की पार्टी बसपा भी चुनाव लड़ रही है। मायावती ने यहां सुजीत कुमार को अपना कैंडिडेट बनाया है और अब वोटिंग से पहले ही सुजीत कुमार अरेस्ट हो गए हैं।

दरअसल, गोपालगंज सीट से बसपा की टिकट पर सुजीत कुमार यहां से चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं चुनाव से दो दिन पहले गुरुवार को उनकी गिरफ्तारी हो गई। सुजीत कुमार पर आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगा। गोपालगंज पुलिस ने उनको गिरफ्तार तो किया ही साथ ही उनकी गाड़ी भी जब्त कर ली। उनपर प्राथमिकी भी दर्ज की गई है।

थानाध्यक्ष सुनील कुमार ने बताया कि गोपालगंज सुरक्षित लोकसभा क्षेत्र से थावे थाना क्षेत्र के भगवानपुर गांव निवासी बसपा प्रत्याशी सुजीत कुमार राम ने निर्वाचन कार्यालय से गुरुवार दोपहर 12:00 बजे से 3:00 तक के लिए थावे, गोपालगंज और बरौली प्रखंड में प्रचार-प्रसार और रोड शो के लिए अनुमति ली थी। लेकिन, वो निर्धारित समय के बाद  बिना अनुमति अपने वाहन से कुचायकोट थाना क्षेत्र में अपना प्रचार प्रसार कर रहे थे।इसके साथ ही जिस गाड़ी से वह प्रचार प्रसार कर रहे थे, उस गाड़ी की अनुमति भी नहीं ली गई थी।

उधर, इस मामले की जानकारी होने के बाद  अंचल पदाधिकारी कुचायकोट मणि भूषण कुमार तथा कुचायकोट थानाध्यक्ष सुनील कुमार ने बसपा प्रत्याशी को गिरफ्तार करते हुए उनके वाहन को जब्त कर लिया। थानाध्यक्ष ने बताया कि बिना अनुमति चुनाव प्रचार कर रहे बसपा प्रत्याशी को गिरफ्तार किया गया है। बिना अनुमति वाहन का प्रयोग चुनाव प्रचार के लिए करने पर वाहन भी जब्त कर लिया गया है। प्रत्याशी के विरुद्ध आचार संहिता उल्लंघन को लेकर प्राथमिकी की गई है। इस मामले में पुलिस नियमानुकूल आगे की कार्रवाई कर रही है।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण