शादी का झांसा दे युवती से 17 लाख ठगने वाला फर्जी पायलट गिरफ्तार

20240623 095750

बिहार : जक्कनपुर पुलिस ने शादी का झांसा देकर युवती से 17 लाख हजार रुपये ठगने वाले एक शातिर को गिरफ्तार किया है। आरोपित को पुलिस ने देवघर स्थित होटल के समीप से दबोचा। उसकी पहचान मूल रूप से जमुई निवासी गौतम मृणाल (27) के रूप में हुई है। उसने शादी डाट काम पर अपना प्रोफाइल बना रखा था।

खुद को एयर इंडिया का पायलट बता आरोपित ने पटना की युवती से दोस्ती की थी। इंस्टाग्राम और फेसबुक पर गौतम खुद को कभी गायक तो कभी सेलिब्रेटी भी बताता था। थानेदार हरि नारायण सिंह ने बताया कि जक्कनपुर निवासी युवती ने बीते वर्ष दो अगस्त को पुलिस में 17 लाख 20 हजार रुपये की ठगी का मुकदमा दर्ज करवाया था। बताया था कि शादी डाट काम के माध्यम से उसकी पहचान गौतम मृणाल नाम के युवक से हुई थी। बाद शादी के वादे तक जा पहुंची। इसी बीच, गौतम मृणाल ने युवती को फोन किया और कहा कि उनके पिताजी की तबीयत अचानक से खराब हो गई है। उन्हें एयर एंबुलेंस से बेंगलुरु ले जाना है। लेकिन बैंक अकाउंट काम नहीं कर रहा है। इसलिए रुपये की सख्त जरूरत है। झांसे में आकर युवती ने 17.20 लाख रुपये ऑनलाइन भेज दिए। इसके बाद गौतम ने पीड़िता से दूरी बनानी शुरू कर दी। इसी बीच पता चला कि गौतम बेरोजगार और जालसाज है। उसने बाराबंकी की एक लड़की से शादी कर ली है। वह पत्नी को लेने फ्लाइट से देवघर आने वाला है। शुक्रवार को पुलिस देवघर से गिरफ्तार कर आरोपित को पटना ले आई।

ठगी के रुपये से करता था अय्याशी 

गौतम अय्याश का जीवन जी रहा था। वह अक्सर फ्लाइट से मुंबई, दिल्ली और कोलकाता आता-जाता था और महंगे होटलों में रहता था। पुलिस का मानना है कि आरोपित कई लोगों से ठगी कर चुका है। पुलिस अन्य मामले में गौतम की संलिप्तता की जांच कर रही है।

Kumar Aditya: Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.
Recent Posts