शादी के मंडप से दूल्हे को छोड़कर दुल्हन फरार.. वरमाला हुआ लेकिन नहीं हुआ सिंदूर दान

IMG 20231129 WA00551

वरमाला हुआ लेकिन नहीं हुआ सिंदूर दान… बिना वधु लिए लौटे वर पक्ष

भागलपुर जिले से अजीबोगरीब मामला सामने आया है…जहां शादी के मंडप से दूल्हे को छोड़कर दुल्हन फरार हो गई। यह देखकर घराती और बाराती हैरान हो गए।वहीं इस घटना के बाद परिजनों के द्वारा फरार दुल्हल की तलाश की गई लेकन उसका कही भी पता नहीं चला।बतादे की जयमाल के बाद मंडप में दूल्हा को छोड़ दुल्हन फरार हो गई है। दुल्हन के फरार होने के बाद बारातियों और घरातियों में घण्टों पंचायत चली, मगर कोई समाधान नहीं निकला…जिसके बाद दूल्हे राजा बिना दुल्हन के बैरंग वापस घर लौटे।

यह पूरा मामला जिले के सन्हौला थाना क्षेत्र के खिरीड़ार गांव में बीती रात शादी के मंडप में बिना बैठी दुल्हन फरार हो गयी। बतादे की गांव के राजन साह की पुत्री वंदना कुमारी की शादी जिले के कजरैली थाना क्षेत्र के प्राणपुर गांव के प्रकाश साह से कुछ माह पूर्व शादी तय हुई थी।वही 27 नवम्बर को शादी का तिथि निर्धारित हुई। पूरे हिंदू रीति रिवाज के साथ वर पक्ष गाजे–बाजे के साथ खिरीड़ार गांव बरात लेकर पहुंचे। वधु पक्ष के द्वारा पर पक्ष और बारातियों का जमकर स्वागत किया गया। वहीं वधू पक्ष के द्वारा बरात व ग्रामीणों की भोज में भी कोई कोर कसर नहीं छोडी थी।वधु पक्ष के दरवाजे पर बरात लगी…वरमाला हुआ… एक–एक कर शादी की रस्म पूरी होती रही… तभी शादी की रस्म पूरी करने के लिए दूल्हा मंडप पर सिंदूर दान के लिए बैठा था…इस बीच पता चला कि दुल्हन गायब है।दुल्हन की काफी खोजबीन की गयी, लेकिन पता नहीं चला। खुशी का माहौल तब गम में तब्दील हो गया। इस खबर सूचना मिलते ही गांव में मानो जैसे जंगल में आग फैलती हो इस तरह एक दूसरे में चर्चा का विषय बन गया। काफी खोजबीन के बाद भी लड़की का पता नहीं चला… तो बाराती व ग्रामीणों की बीच बैठक में आपसी सुलह के बाद बिना दुल्हन के बरात लौट गयी।घटना से दोनों के परिवार काफी सदमे में हैं…वही दुल्हन के घर में सन्नाटा पसरा है।

इस मामले की अब तक थाना को कोई लिखित शिकायत नहीं मिली है।सन्हौला थानाध्यक्ष चंदन कुमार ने बताया कि लिखित शिकायत नहीं मिली है।शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जायेगी।

Kumar Aditya: Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.
Recent Posts