शिक्षा विभाग के पदाधिकारी सकुशल बरामद, पटना जाते समय हुआ था अपहरण

20231219 080849

बिहार में वैशाली जिले के शिक्षा विभाग के अपर जिला कार्यक्रम समन्वयक (एडीपीसी) डा. उदय कुमार उज्जवल का बदमाशों ने शुक्रवार की रात सोनपुर से अपहरण कर लिया। वह विभाग द्वारा किराये पर लिए गए वाहन व निजी चालक के साथ थे।

बदमाशों ने चालक को मारपीट कर भगा दिया, फिर उन्हीं की गाड़ी के साथ अपहरण कर लगभग चार घंटे तक सोनपुर और हाजीपुर में घुमाते रहे। इस दौरान उनके साथ मारपीट की गई। धमकी देकर फिरौती मांगी गई और डेबिट कार्ड का पासवर्ड पूछा जाता रहा।

पर्स में अन्य कागजात भी मौजूद

उनकी सोने की अंगूठी, लैपटाप, मोबाइल एवं पांच हजार रुपये रखा पर्स ले लिया। पर्स में बैंक का डेबिट कार्ड व अन्य कागजात भी थे। बदमाशों ने अधिकारी को इथर सुंघा दिया था, जिससे वे अर्द्ध बेहोशी की हालत में थे। इसी दौरान वाहन चला रहे।

बदमाश का नियंत्रण वाहन से हटा और वाहन सेंदुआरी स्कूल के निकट नाले में फंस गया। मौक देखकर अधिकारी भाग निकले। एक स्थानीय की मदद से स्वजन और पुलिस को सूचना दी।

इसके बाद सोनपुर एसडीपीओ नवल किशोर, सदर एसडीपीओ ओमप्रकाश सहित तीन थानों की पुलिस ने अधिकारी को बरामद कर लिया। पुलिस अपराधियों की तलाश कर रही है। नाले में फंसा वाहन जब्त कर लिया गया है।

वहीं, इस संबंध में जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक डॉ. गौरव मंगला ने बताया कि 16 दिसंबर की देर रात हाजीपुर से पटना जा रहे शिक्षा विभाग में एडीपीसी के अधिकारी डा उदय कुमार उज्जवल का अपहरण सोनपुर थाना क्षेत्र में किए जाने की सूचना सोनपुर पुलिस को मिली।

सूचना मिलते ही अपहरण के संबंध में जानकारी प्राप्त कर पुलिस के द्वारा बदमाशों के भागने की दिशा में पीछा किया गया। पुलिस की तत्काल कार्रवाई से वैशाली जिला क्षेत्र में उक्त अधिकारी एवं गाड़ी को बरामद किया गया। सोनपुर थाना पुलिस बरामदगी के बाद थाने लाकर उक्त अधिकारी से पूछताछ की।

अधिकारी के शिकायत पर प्राथमिक की दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई की जा रही है। पुलिस इस घटना में संलिप्त बदमाशों की पहचान कर उनकी गिरफ्तारी के प्रयास में जुटी है। इस मामले में कुछ संदिग्ध व्यक्तियों से पुलिस अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं।

छह अपराधियों ने गाड़ी को किया ओवरटेक

इस संबंध में पूछे जाने पर शिक्षा विभाग के अपर जिला कार्यक्रम समन्वयक डा. उदय कुमार उज्जवल ने बताया कि रात लगभग साढ़े आठ बजे जिला शिक्षा पदाधिकारी को छोड़कर वह पटना के लिए निकले थे। विभाग द्वारा कांट्रैक्ट पर ली गई गाड़ी को निजी चालक चला रहा था।

जैसे ही सोनपुर नई गंडक पुल पार कर लालू चौक के पास पहुंचे कि दो बाइक पर रहे छह अपराधियों ने गाड़ी को ओवरटेक कर रोक दिया। दो अपराधियों ने चालक को दूसरी तरफ ले जाकर मारपीट कर उसे भगा दिया और चार अपराधी गाड़ी में बैठ गए।

 

बोलेरो नियो गाड़ी में सबसे पीछे वाली सीट के बीच में उन्हें बैठा दिया और गेट बंद कर दिया गया था। इसके बाद नशीला पदार्थ सुंघा दिया, कुछ होश आने पर पीछे का गेट खोलकर जब भागने का प्रयास किया तो अपराधियों ने पीछे घूम कर रोकने का प्रयास किया, इसी दौरान गाड़ी एक नाले में फंस गई थी। किसी तरह वह निकल कर भाग सके।

शिक्षा विभाग के अधिकारी ने अपराधियों द्वारा अपहरण का आवेदन दिया है। पुलिस ने उन्हें बरामद कर लिया है। इस मामले में उनके बयान के आधार पर सोनपुर थाना में प्राथमिकी की गई है। मामले का अनुसंधान किया जा रहा है।- नवल किशोर, एसडीपीओ, सोनपुर

 

 

Kumar Aditya: Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.
Recent Posts