शौचालय की टंकी में सेंटरिंग खोलने के दौरान दम घुटने से एक मजदूर की मौत, 5 की हालत नाजुक

IMG 3359 jpeg

जमुई में शौचालय की नवनिर्मित सेप्टिक टैंक का सेंटरिंग खोलने के दौरान दम घुटने से एक मजदूर की मौत हो गयी है जबकि 5 मजदूर की हालत गंभीर बनी हुई है। मजदूरों को आनन-फानन में बेहोशी की हालत में सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां सभी का इलाज चल रहा है।

वही मृतक की पहचान 45 वर्षीय संजय साव के रूप में हुई है। जबकि घायलों में नंदलाल मांझी, दीपक कुमार, विकास कुमार और चंदन कुमार शामिल है। घटना लक्ष्मीपुर थाना क्षेत्र के गौरा इलाके की है। बताया जाता है कि संजय साव के घर में सेप्टिक टैंक का सेंटरिंग खोलने में 6 मजदूर लगे हुए थे। तभी बंद सेप्टिक टैंक से गैस रिसाव के कारण एक मजदूर की मौत हो गयी।

जिसके बाद स्थानीय लोगों की मदद से अन्य मजदूरों को रस्सी की मदद से बाहरर निकाला गया। जिसके बाद सभी को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। मृतक के भतीजे श्याम कुमार ने बताया कि सभी मजदूरी करते हैं। शौचालय के नये टंकी का सेंटरिंग खोलने के लिए संजय साव,दीपक कुमार और नंदलाल मांझी टंकी के अंदर सफाई करने के लिए गया था।

टंकी की सफाई के दौरान तीनो अंदर बेहोश हो गया। स्थानीय लोग बचाने के लिए सामने आए। इस दौरान चंदन और विकास भी बेहोश हो गया। ग्रामीणों ने रस्सी से बांधकर सभी को बाहर निकाला। जहां इलाज के दौरान संजय साव की मौत हो गई। जबकि अन्य मजदूर बेहोश होकर गिर पड़े जिन्हें आनन फानन में सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। फिलहाल पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है।

Recent Posts