BhagalpurBihar

श्रावणी मेला के दौरान सुल्तानगंज में छह सौ बेड की टेंट सिटी बनाई जाएगी

Google news

सुल्तानगंज : पर्यटन विभाग ने श्रावणी मेले की तैयारी शुरू कर दी है। पर्यटन मंत्री नीतीश मिश्रा ने निदेशालय सभागार में शुक्रवार को तैयारियों की समीक्षा की। इसमें निर्णय लिया गया कि सुल्तानगंज में 600 बेड की टेंट सिटी बनाई जाएगी। इसके लिए उनहोेंने सभी जरूरी तैयारियां समय से पूरा करने के निर्देश दिए।

मिश्रा ने कहा कि सुल्तानगंज में ही शिवजी की एक भव्य मूर्ति स्थापित की जाए, जहां पर भक्ति संगीत का निरंतर प्रसारण होता रहे। उन्होंने सभी जगहों पर सूचनापट्ट और हेल्पलाइन नंबर लगाने के निर्देश दिए। इससे पहले पर्यटन सचिव अभय कुमार सिंह ने बताया कि श्रावणी मेला के बेहतर आयोजन के लिए वरीय पदाधिकारियों की टीम विभाग को सौंपी गई रिपोर्ट के अनुसार आवश्यक तैयारी कर ली गई है। वहीं पर्यटन विकास निगम के एमडी नंदकिशोर ने बताया कि धोबई, खैरा और अबरखा में भी क्रमश 200, 200 और 600 श्रद्धालुओं के लिए आवासन की उच्चस्तरीय व्यवस्था की जाएगी। बैठक में पर्यटन निदेशक विनय कुमार, उप सचिव इंदू कुमारी, उप निदेशक प्रदीप गुप्ता, महाप्रबंधक अभिजीत कुमार आदि मौजूद रहे।

24 घंटे हेल्पलाइन का संचालन, मिलेगा त्वरित समाधान

पर्यटन निगम के एमडी ने कहा कि मेला प्रक्षेत्र का सौंदर्यीकरण, कांवरियों के बैठने के लिए जगह-जगह पर बेंच और कांवर रखने के लिए सौंदर्यीकृत स्टैंड बनाए जाएंगे। कचरा का संग्रहण और उनका निस्तारण लगातार किया जाता रहेगा। श्रद्धालु को कोई भी समस्या हो तो उसके समाधान के लिए 24 घंटे हेल्पलाइन का संचालन किया जाएगा, जहां से उन्हें त्वरित समाधान मिलेगा।

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण