संदीप महेश्वरी और विवेक बिंद्रा के बीच सोशल मीडिया पर जुबानी जंग लगातार जारी

Sandip vivek controversy

यूट्यूबर और मोटिवेशनल स्पीकर संदीप महेश्वरी और विवेक बिंद्रा के बीच सोशल मीडिया पर जुबानी जंग चल रही है। पिछले कुछ दिनों से दोनों यूट्यूबर संदीप महेश्वरी और विवेक बिंद्रा एक-दूसरे के खिलाफ बोल रहे हैं। सबसे बड़े यूट्यूबर्स के बीच ‘रस्साकसी’ का ये माहौल फैंस के लिए भी परेशानी की वजह बन गया है। संदीप महेश्वरी और विवेक बिंद्रा के बीच ये लड़ाई लगभग एक हफ्ते पहले तब शुरू हुई, जब संदीप महेश्वरी ने अपने यूट्यूब चैनल @SandeepMaheshwari पर एक वीडियो शेयर किया था। इस वीडियो संदीप महेश्वरी में एक बिजनेस कोर्स के बारे में बोल रहे थे जिसे कई लोगों ने किया है या चुना है।

इस वीडियो को संदीप ने हैशटैग #StopScamBusiness के साथ यूट्यूब पर शेयर किया था।इस वीडियो में संदीप महेश्वरी से इस कोर्स को लेने वाले छात्र बात करते हैं और कोर्स के बारे में निगेटिव फीड देते हैं। इस वीडियो में वो दो लड़कों से बात करते दिखाई देते हैं, जो बोलते हैं कि उन्होंने ‘एक बड़े यूट्यूबर’ से बिजनेस सीखने के लिए कोर्स किया है। इसमें एक लड़का कहता है कि वो कोर्स उसने 50 हजार रुपये में खरीदा तो दूसरा कहता है कि 35 हजार रुपये में उसने खरीदा है। हालांकि दोनों लड़के आखिर में कहते हैं कि उससे उनको कोई फायदा नहीं हुआ है।इस वीडियो में एक लड़का कहता है कि, वो ‘बड़े यूट्यूबर’ बिजनेसैमन की जगह सेल्समैन बना रहे हैं। वो लड़का कहता है कि ये कोर्स 1 लाख से 10 लाख रुपये तक में बिक रहे हैं। इसमें स्टूडेंट्स को ज्यादा टारगेट किया जाता है। इस कोर्स को प्रोडक्ट कहा जाता है।

-लड़कों की इन बातों को सुनकर संदीप महेश्वरी कहते हैं कि, ‘ये एक बहुत बड़ा स्कैम है और इसे रोका जाना चाहिए।’ ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा हैइस वीडियो के चर्चा में आने के बाद विवेद बिंद्रा यूट्यूब कम्युनिटी पर पोस्ट कर सीधा संदीप महेश्वरी को चैलेंज देते हैं। जिसके बाद लोगों को ये पता चलता है कि वीडियो में संदीप महेश्वरी जिस ‘बड़े यूट्यबूर के कोर्स’ को स्कैम बता रहे हैं,,,वो कोई और नहीं बल्कि विवेक बिंद्रा हैं।

-बता दें कि विवेक बिंद्रा भी एक मोटिवेशनल स्पीकर और बड़ा बिजनेस प्राइवेट लिमिटेड के सीईओ और संस्थापक हैं। विवेक बिंद्रा ने अपने बयान में कहा कि संदीप महेश्वरी उनके पीछे पड़े हैं और जानबूझकर टारेगट कर रहे हैं।इसके बाद संदीप महेश्वरी ने यूट्यूब कम्युनिटी पर पोस्ट कर विवेक बिंद्रा की तीन बड़ी गलतियां गिना दी हैं। संदीप महेश्वरी ने तो यहां तक कहा है कि उन्होंने अपने वायरल वीडियो में किसी का भी नाम नहीं लिया था। विवेक बिंद्रा ने खुद ही उसपर जवाब देकर सारा मामला साफ कर दिया है कि छात्रों को ठगने का काम कौन कर रहा है।संदीप महेश्वरी ने ये भी दावा किया है कि उनको उस वीडियो को हटाने का दबाव डाला जा रहा है। यहां तक कि कुछ लोग उनके घर भी आए थे।

Kumar Aditya: Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.
Recent Posts