सऊदी अरब से 25 लाख का सोना पेट में छिपाकर ला रहे दो तस्कर गिरफ्तार

arrested

सऊदी अरब से 25 लाख का सोना पेट में छिपाकर ला रहे दो तस्करों को क्राइम ब्रांच ने दबोच लिया। रामपुर निवासी दोनों तस्कर कस्टम विभाग से बचकर गाजियाबाद बस अड्डे पर आ पहुंचे, जहां उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

डॉक्टरों की टीम तस्करों के पेट से सोना निकालने में जुटी हैं। एडीसीपी क्राइम सच्चिदानंद ने बताया कि क्राइम ब्रांच प्रभारी अब्दुर रहमान सिद्दीकी को मुखबिर ने सूचना दी थी कि दो तस्कर सऊदी अरब से सोना ला रहे हैं। वह मुंबई और दिल्ली के रास्ते गाजियाबाद पहुंचने वाले हैं। दोनों के पास 200-200 ग्राम सोना बताया गया था। क्राइम ब्रांच की टीम ने घेराबंदी कर दोनों तस्करों को सिहानी गेट थानाक्षेत्र स्थित बस अड्डे से गिरफ्तार किया। आरोपियों की पहचान थाना टांडा, जिला रामपुर के मोहल्ला बब्बलपुरी निवासी नदीम, मोहल्ला हाजीपुरा निवासी फुजैल के रूप में हुई।

क्राइम ब्रांच को गुमराह किया : एडीसीपी क्राइम के मुताबिक पूछताछ में दोनों ने क्राइम ब्रांच को गुमराह किया। जब सख्ती से पूछताछ की तो तस्करी की बात कबूल कर ली।

खाड़ी देशों से पहले भी तस्करी कर चुका : एडीसीपी क्राइम के मुताबिक नदीम सोना तस्कर है। वह खाड़ी देशों से पूर्व में भी सोने की तस्करी कर चुका है, जबकि फुजैल उसके कहने पर पहली बार तस्करी में शामिल हुआ था। फुजैल आजीविका चलाने के लिए बिरयानी की ठेली लगाता है। पुलिस का कहना है कि दोनों से पूछताछ जारी है।

सऊदी अरब से लौटते वक्त फ्लाइट में गोलियां निगलीं

दोनों आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में बताया कि वह यात्री वीजा पर सऊदी अरब गए थे। वहां गोलियों के आकार में दो सौ-दो सौ ग्राम सोना खरीदा और भारत लौटते वक्त फ्लाइट में बैठने के दौरान ही पानी से गोलियों को निगल लिया। दोनों तस्कर फ्लाइट के जरिये सऊदी अरब से मुंबई पहुंचे। वहां से ट्रेन पकड़कर दिल्ली आए। यहां से बस में बैठकर गाजियाबाद बस अड्डे पहुंचे और रामपुर जाने वाली बस का इंतजार कर रहे थे। तभी क्राइम ब्रांच ने उन्हें दबोच लिया।

Kumar Aditya: Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.
Recent Posts