Bihar

सत्र शुरू होने से पहले विधानसभा कैंपस में विपक्ष का जोरदार प्रदर्शन

Google news

पटना : बिहार विधानमंडल का मॉनसून सत्र की आज से शुरुआत हुई। सत्र के पहले दिन विधानमंडल में सीएम नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी, संसदीय कार्यमंत्री श्रवण कुमार और राजद के विधायक तेजप्रताप यादव सहित पक्ष और विपक्ष के तमाम नेता सदन में पहुंचे लेकिन विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव सदन नहीं पहुंचे क्योंकि वह बिहार से बाहर हैं। विपक्ष कई मुद्दों के लेकर शोर-शराबा किया। अनुमान के अनुसार, सदन के सदस्यों ने अपना रूप स्पष्ट कर दिया है। बिहार विधानसभा परिसर में सीपीआई के विधायकों ने सदन पहुंचकर प्रदर्शन किया। हाथों में प्ले कार्ड लेकर 65 फीसदी को संविधान की नौवीं अनुसूची में शामिल करने की मांग की।

आपको बता दें कि विपक्षी दलों ने राज्य में बढ़ते अपराध, भ्रष्टाचार और पुल के गिरने के मुद्दे को जोर-शोर से उठाया है। लगता है कि सदन के अंदर भी ये मुद्दे गरम रहने वाले हैं। राज्य में लगभग 30 दिनों में एक दर्जन से ज्यादा पुल ध्वस्त हो गए। विपक्षी दलों का कहना है कि हिंसा, चरम अपराध, बलात्कार और पुल का ध्वस्त होना यही एनडीए सरकार की असली पहचान है। बैनर लेकर पहुंचे नेताओं ने नारेबाजी करते हुए कहा कि एनडीए की सरकार में बिहार का विकास नदियों में बह गया है।

बिहार विधानसभा के मानसून सत्र की शुरुआत होते हैं विपक्ष के विधायकों ने सड़क से पैदल मार्च करते हुए विधानसभा पहुंचे। वहीं कांग्रेस विधायक भारत के संविधान लेकर पहुंचे और कहा कि संविधान के साथ उत्तर प्रदेश में खिलवाड़ हो रही है। विपक्ष विधायकों ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। बता दें कि बिहार में लगातार बढ़ रहे अपराधी घटनाओं को लेकर सीपीआई (एम) के विधायक सत्येंद्र यादव ने कहा कि सरकार की इकबाल खत्म हो गई है। दिनदहाड़े हत्या होती है, पुल-पुलिया गिर जाते हैं और सरकार सिर्फ कार्रवाई करने की बात करती है।

 

बिहार में बढ़ते अपराधी घटनाओं को लेकर सदन के बाहर विपक्ष के कई विधायकों ने हंगामा किया। जिसको लेकर कांग्रेस विधायक प्रतिमा देवी और नीतू सिंह ने कहा कि सरकार की इकबाल खत्म हो गई है अब इनसे उम्मीद नहीं रखी जा सकती है। बिहार की जनता भगवान भरोसे हैं। आम हो या खास कोई बिहार भी सुरक्षित नहीं है। पूर्व मंत्री के पिता की हत्या कर दी जाती है। उसके बाद भी अपराधियों का मनोबल बढ़ा हुआ है। एक-एक दिन में तीन-तीन हत्या होती है और सरकार सिर्फ कार्रवाई की बात करती है। देश में बढ़ते महंगाई को कांग्रेस विधायक शकील अहमद खान ने कहा कि आज बिहार विधानसभा में कई विधायक सब्जी लेकर पहुंचे। जिसको लेकर कहा कि क्या सब्जी का रंग बदल सकते हैं। देश के प्रधानमंत्री आज महंगाई चरम सीमा पर है और सरकार विकास के बात करती है।

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण