सभी पैरेंट्स के लिए झकझोर देने वाली खबर! मॉल में ‘टॉय ट्रेन’ से हुआ ऐसा हादसा, पल भर में सबकुछ छिन गया

IMG 2355 jpeg

चंडीगढ़ के मॉल में उस वक्त हंगामा मच गया, जब ‘टॉय ट्रेन’ का डिब्बा पलटने से एक 11 वर्षीय बच्चा गंभीर रूप से जख्मी हो गया। बच्चे को अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है।

चंडीगढ़ के एक मॉल में शनिवार रात बड़ा हादसा हो गया। मॉल में ‘टॉय ट्रेन’ का डिब्बा पलट जाने से उसमें सवारी कर रहे एक 11 वर्षीय बच्चे की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि यह घटना शनिवार रात एलांटे मॉल में हुई, जहां पंजाब के नवांशहर के बलाचौर से यह बच्चा अपने परिवार के साथ घूमने आया था। घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है, जो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। पुलिस के मुताबिक, शहबाज नाम का बच्चा ‘टॉय ट्रेन’ के आखिरी डिब्बे में बैठा था। ‘टॉय ट्रेन’ चलने के दौरान मुड़कर पलट गया, जिससे बच्चे के सिर में गंभीर चोटें आईं। पुलिस ने बताया कि घटना में पीड़ित का चचेरा भाई सुरक्षित बच गया, जो उसके साथ बैठा था। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि शहबाज को सेक्टर-32 स्थित सरकारी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई।

मां ने मॉल के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की

हादसे में शहबाज की मौत के बाद उसके घर में मातम पसरा है। मृतक शहबाज की मां अमनदीप कौर ने बताया कि शहबाज के साथ यह जब घटना घटी उस वक्त हमलोग कुछ दूरी पर बैठे थे। हमारा बेटा ट्रेन में बैठने के लिए बहुत जिद्द करने लगा, लेकिन हमने मना कर दिया। रात के 9:45 बजे यह घटना घटी। मॉल की ओर से कोई नहीं आया। एंबुलेंस भी नहीं आया, कोई भी फर्स्ट एड भी नहीं मिली। आखिरकार हमलोग खुद अपने बच्चे को लेकर अस्पताल गए। ट्रेन का डब्बा मेरे बेटे के सिर पर जा लगा, जिससे काफी खून बहने लगा। शहबाज 5वीं क्लास में पढ़ता था। मृतक की मांग ने एलांटे मॉल के ऊपर सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग की है।

मृतक बच्चे के चाचा ने बताया क्या हुआ था?

ज्यादा जानकारी देते हुए बच्चे के चाचा जितेंद्र पाल सिंह ने बताया, “मैं बलाचौर का रहने वाला हूं और मेरी बुआ जी के बेटे के ये बेटे थे और गर्मी की छुट्टियों के लिए यह मेरे पास आए हुए थे। मैं बच्चों को घूमाने के लिए मॉल ले गया था। बच्चों ने जिद की कि टॉय ट्रेन में बैठना है। इसके बाद हमने उसको बैठा दिया और उसके साथ हमारा एक और बच्चा बैठा था। पहले उन्होंने दो राउंड लगाए, कोई दिक्कत नहीं थी, जब तीसरा राउंड लिया, तब अचानक से पीछे वाला डिब्बा पलट गया, जिस वजह से बच्चा नीचे गिर गया और उसके ऊपर डिब्बा पलट गया। इसके बाद बच्चे को गाड़ी में लेकर गए, क्योंकि ना ही वहां पर कोई फर्स्ट एड दी गई और ना ही हमारे पास कोई एंबुलेंस पहुंची।

Recent Posts