सरकार ने जेड श्रेणी की सुरक्षा दी, दो सांसदों को वाई श्रेणी की सेक्यूरिटी मिली

IMG 3703 jpeg

बिहार सरकार में खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री लेसी सिंह को पूर्णिया और आस-पास के बाहुबलियों से गंभीर खतरा है. पुलिस और विशेष शाखा की इस रिपोर्ट के बाद बिहार सरकार ने लेसी सिंह को जेड सेक्यूरिटी की सुरक्षा देने का फैसला लिया है. बिहार सरकार की सुरक्षा संबंधी कमेटी ने इसकी अनुशंसा कर दी है. इसके साथ ही बिहार के दो सांसदों को वाई श्रेणी की सुरक्षा देने का फैसला लिया गया है.

मंत्री लेसी सिंह बिहार की ऐसी पहली मंत्री होंगी जिन्हें जेड श्रेणी की सुरक्षा दी जायेगी. दरअसल बिहार पुलिस की खुफिया शाखा ने सरकार को ये रिपोर्ट दी थी कि मंत्री को एक बाहुबली राजनेता से गंभीर खतरा है. हालिया दिनों में पूर्णिया जिले में दो चुनाव हुए हैं. लोकसभा चुनाव के साथ साथ रूपौली में विधानसभा चुनाव हुए हैं. दोनों चुनाव में मंत्री लेसी सिंह ने अपनी पार्टी की कमान संभाले रखा. पुलिस को ये सूचना मिली थी कि इससे एक बाहुबली नेता समेत कुछ औऱ असमाजिक तत्वों में बौखलाहट है और वे मंत्री को नुकसान पहुंचा सकते हैं. इसके बाद लेसी सिंह को जेड श्रेणी की सुरक्षा देने का फैसला लिया गया.

दो सांसदों को वाई श्रेणी की सुरक्षा

बिहार सरकार ने राज्य के दो सांसदों को वाई श्रेणी की सुरक्षा देने का फैसला लिया है. सीतामढ़ी से जेडीयू सांसद देवेश चंद्र ठाकुर और नवादा से बीजेपी सांसद विवेक ठाकुर की सुरक्षा को लेकर बिहार पुलिस की खुफिया शाखा ने इनपुट दिया है. इसमें दोनों पर खतरा बताया गया है. इसके बाद बिहार सरकार की सुरक्षा संबंधी कमेटी ने दोनों सांसदों को वाई श्रेणी की सुरक्षा देने का फैसला लिया है.

बिहार सरकार में सिर्फ तीन को जेड श्रेणी की सुरक्षा

बिहार सरकार की ओर से फिलहाल सिर्फ तीन नेताओं को जेड श्रेणी की सुरक्षा दी जा रही है. केंद्रीय मंत्री राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह को जेड श्रेणी की सुरक्षा  हासिल है. वहीं, जेडीयू का कार्यकारी अध्यक्ष बनने के बाद संजय झा को बिहार सरकार की ओर से जेड श्रेणी की सेक्यूरिटी दी गयी. अब मंत्री लेसी सिंह को इसी श्रेणी की सुरक्षा दी गयी है. इसके अलावा बिहार के दोनों डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी औऱ विजय कुमार सिन्हा को जेड प्लस सुरक्षा हासिल है.

Related Post
Recent Posts