सहरसा के पुलिस लाइन में नवगछिया निवासी सिपाही पत्नी की हत्या

Saharsa crime murder

सहरसा पुलिस केन्द्र स्थित सरकारी आवास में शुक्रवार की देर रात एक सिपाही की पत्नी की हत्या कर दी गई। सहरसा जिला बल के सिपाही मिलन कुमार चुनाव ड्यूटी में कैमूर गए हुए थे। कटहिार के नवाबगंज निवासी पत्नी वर्षा कुमारी सरकारी आवास में अकेले रह रही थी।नवगछिया निवासी सिपाही मिलन कुमार ने शनिवार की सुबह पत्नी को फोन किया। कॉल रिसीव नहीं हुआ। उसने अपने परिचित को पत्नी से फोन पर बात कराने को कहा। जब परिचित सरकारी आवास पर पहुंचा, तो सिपाही की पत्नी ने दरवाजा नहीं खोला।मेजर सहित वरीय अधिकारियों को जानकारी देकर दरवाजा खोला गया तो सिपाही की पत्नी मृत अवस्था में मिली। सूचना पर एसपी हिमांशु ने घटनास्थल का जायजा लिया। उन्होंने बताया कि वैज्ञानिक अनुसंधान के लिए फॉरेंसिक टीम, फिंगर प्रिंट की टीम और डाग स्क्वॉयड को बुलाया गया है।

क्वार्टर में अकेली थीः मिली जानकारी के अनुसार मृत महिला का नाम वर्षा कुमारी है. उसकी उम्र तकरीबन 22 वर्ष बतायी जा रही है. महिला के पति का नाम मिलन कुमार है, जो नवगछिया का रहने वाला है. सिपाही मिलन कुमार चुनाव ड्यूटी में कैमूर गया हुआ था. उसकी पत्नी सहरसा पुलिस लाइन स्थित क्वाटर में अकेले थी.

पुलिस कर रही जांचः एसपी हिमांशु कुमार ने बताया की सुबह में सूचना मिली कि सिपाही की पत्नी दरवाजा नहीं खोल रही है. अगल-बगल के सिपाही के द्वारा देखा गया उसकी डेड बडी पड़ी हुई थी. शव को कब्जे में ले लिया गया है. डॉग स्क्वायड को बुलाया गया है. साथ ही साथ एफएसएल टीम को बुलाया गया है. जांच की जा रही है.

हत्या की आशंकाः सूचना पर पुलिस केंद्र पहुंचे मृतका के परिजनों के बीच चीख पुकार मच गयी. मृतका के पिता विजय सिंह ने दामाद व ससुराल पक्ष पर साजिश के तहत हत्या करने का आरोप लगाया. उन्होंने बताया कि गत वर्ष फरवरी में बेटी वर्षा कुमारी की शादी मिलन कुमार के साथ की थी. शादी के कुछ महीनों बाद ही दोनों पक्षों में तनाव हो गया. समझौता होने के बाद लड़का ने पत्नी को रखना शुरू किया था. आज उसकी लाश बंद कमरे से बरामद हुई.

“अभी हमलोग इसकी पुष्टि नहीं कर सकते है कि यह सुसाइड है या मर्डर. हमलोग दोनों एंगल से जांच कर कर रहे हैं. जैसे जांच पूरी होगी तो हमलोग ब्रीफ करेंगे.”– हिमांशु कुमार, सहरसा एसपी

Kumar Aditya: Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.
Recent Posts