SaharsaBhagalpurBiharCrimeNaugachia

सहरसा पुलिस लाइन महिला की मौत मामले में बड़ा खुलासा :नवगछिया निवासी सिपाही ने भाई से करायी थी रेप और हत्या

Google news

सहरसा। सहरसा पुलिस ने पुलिस केंद्र में सिपाही की पत्नी की हत्या मामले का खुलासा कर दिया है। इस हत्या को सिपाही ने अपने भाई के हाथों अंजाम दिलाया था।पति-पत्नी के बीच अनबन के कारण सिपाही ने साजिश के तहत पत्नी की हत्या करवायी। सिपाही के अनुसार वह पत्नी से परेशान रहता था। इस कारण हत्या की साजिश रची। घटना को अलग रंग देने के लिए दुष्कर्म के साथ हत्या का रूप दिया गया।

महिला के चेहरे को कपड़े से बंद कर गला दबाकर हत्या की गई थी। महिला के शरीर पर कई जगहों पर दांत काटने के निशान थे। इस कारण एसपी ने महिला के साथ दुष्कर्म की आशंका जतायी थी। लेकिन फॉरेंसिक रिपोर्ट आने का इंतजार किया जा रहा है। जबकि हत्यारे ने दुष्कर्म करने, दांत काटने और गला दबा कर हत्या करने की बात कबूल की है। एसपी हिमांशु के नेतृत्व में पुलिस टीम ने सिपाही पति और हत्यारे देवर दोनों को गिरफ्तार कर लिया है।

बुधवार को एसपी ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय में सिपाही मिलन उर्फ अमित कुमार की पत्नी वर्षा कुमारी हत्याकांड का उद्भेदन करते हुए पूरी जानकारी दी।एसपी ने बताया कि सिपाही मिलन कुमार और उसकी पत्नी ने बीच अक्सर लड़ाई झगड़ा होता रहता था। इसकी पुष्टि मृतक के परिजन और पुलिस केंद्र आवास के अगल-बगल रहने वाले लोगों ने भी की है। एसपी ने बताया कि इसी कारण सिपाही ने पत्नी की हत्या की साजिश रची। कैमूर में चुनाव ड्यूटी पर तैनात रहने के कारण उसने यह सब किया ताकि उस पर कोई शक नहीं हो। एसपी ने बताया कि चुनाव ड्यूटी पर रहने के बाबजूद सिपाही लगातार सहरसा आता-जाता रहता था। पत्नी के साथ झगड़ा करता रहता था। अंतिम बार जब वह 26 मई को सहरसा आया तब उसने हत्या की प्लानिंग की। सोची-समझी रणनीति के तहत घर के आंगन में प्रवेश करने के लिए एक तख्ता लगाया। घटनास्थल के निरीक्षण से पता चला कि मुख्य दरवाजा अंदर से बंद था। लेकिन आंगन की तरफ खुलने वाला दरवाजा खुला था। इस कारण अपराधी ने उधर से प्रवेश किया। एसपी ने बताया कि सिपाही ने अपने भाई सुमित कुमार से सम्पर्क कर पूरी साजिश रची। सिपाही ने भाई को बताया कि हत्या इस प्रकार करनी है कि ऐसा लगा कि दुष्कर्म हुआ है, ताकि कोई शक नहीं हो। भाई ने ऐसा ही किया।

नवगछिया में ही मोबाइल छोड़ आया था

एसपी ने बताया कि सिपाही मिलन कुमार कैमूर चुनाव ड्यूटी से बीच-बीच में सहरसा आता था। 26 मई को भी वह सहरसा आया था और उसी दिन अपने भाई के साथ अपनी पत्नी की हत्या की साजिश रची थी। पूछताछ में उसने बताया कि वह अपनी पत्नी से परेशान था। अक्सर लड़ाई झगड़ा होता था। आसपास के लोगों ने भी झगड़े की बात कही।

इसी को लेकर सिपाही ने अपने भाई के साथ मिलकर हत्या की साजिश रची। 23 फरवरी 2023 को दोनों की शादी हुई थी। दोनों ने पिछले गेट से अंदर आने और जाने के लिए रास्ता बनाया। घटना में कोई फंसे नहीं इसके लिए उसने अपने भाई को अपना मोबाइल नवगछिया में ही छोड़ कर आने को कहा।

भागलपुर से आया सहरसा

सुमित ने अपने भाई के कहे अनुसार ही अपना मोबाइल छोड़कर भागलपुर के नवगछिया से बस से मानसी आया और वहां से कोसी एक्सप्रेस पकड़कर सहरसा आया। स्टेशन से पैदल ही पुलिस केंद्र स्थित सरकारी क्वार्टर पहुंचा, जहां दुष्कर्म के बाद मुंह को चादर से ढंक कर गलाघोट कर हत्या कर भाग गया।

सीसीटीवी ने खोला राज

एसपी ने बताया कि घटना की जांच चुनौतीपूर्ण थी। मामले के खुलासे के लिए उन्होंने कुल पांच एसआईटी गठित की। सभी अलग-अलग काम में जुटे थे। इसी बीच टेक्निकल टीम घटना की रात स्टेशन से आने वाले रास्ते का दस बजे से तीन बजे सुबह तक का सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही थी और संदिग्ध की तलाश कर रही थी। एक कैमरे में एक संदिग्ध रात के 11-12 बजे के बीच दिखा। उसने अपना मुंह ढक रखा था।

टीम जब एक के बाद एक सीसीटीवी फुटेज को खंगाला तो स्टेशन के समीप उसके मुंह से नकाब हटा तो उसकी पहचान सिपाही के भाई सुमित के रूप में हुई। दोनों को हिरासत में लिया गया। जब उसे भाई के बारे में पूछा कि वह बीती रात सहरसा में क्या कर रहा था? तब उसने पूरी बात बताई। बताया कि उसके अपनी पत्नी और परिजनों से अच्छे संबंध नहीं थे।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण