CoronaNationalNew year 2024Trending

साल के पहले दिन कोरोना को लेकर आई राहत भरी खबर, आज आए इतने मामले

Google news

देश में नए साल के पहले दिन रविवार के मुकाबले कोरोना के कम मामले सामने आए हैं। जिसे राहत भरी खबर माना जा रहा है।

HIGHLIGHTS

  • देश में कम हुए कोरोना के मामले
  • एक दिन में आए कुल 636 केस
  • 24 घंटे में तीन लोगों की गई जान

साल के पहले दिन कोरोना वायरस को लेकर राहत की खबर आई है. दरअसल, देश में पिछले दिनों की तुलना में सोमवार को कोरोना के कम मामले दर्ज किए गए. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, सोमवार (1 जनवरी) को आए आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटों के दौरान देश में कोरोना के कुल 636 नए मामले दर्ज किए गए हैं. हालांकि इससे पहले यानी रविवार को देशभर में कोविड-19 के कुल 841  केस रिपोर्ट किए गए थे. इसी के साथ देश में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 4394 हो गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, देश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना से जूझ रहे कुल तीन मरीजों की मौत भी हुई है. इनमें से दो मरीज केरल के तो एक व्यक्ति तमिलनाडु का शामिल है।

24 घंटों में कोरोना से रिकवर हुए 548 मरीज

वहीं बीते 24 घंटों के दौरान कोरोना से जूझ रहे 548 लोग ठीक भी हुए हैं. इसी के साथ देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या अब तक 5,33,364 हो गई है. वहीं कोरोना की शुरूआत से लेकर अब तक कुल 4,44,76,150 मरीज कोरोना वायरस को मात दे चुके हैं. बता दें कि पिछले दिनों एक दिन कुल 841 कोरोना के सक्रिय मामले सामने आए थे. इतनी बड़ी संख्या में ये मामले पिछले 227 दिनों के बाद आए थे. बता दें कि देश में 19 मई को कोरोना संक्रमण के कुल 865 नए मामले दर्ज किए गए थे।

सर्दियों को मौसम में बढ़े कोरोना के मामले

बता दें कि जैसे ही सर्दियां शुरू हुई भारत में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ने लगे. जिसमें कोरोना के नए वेरिएंट के मामले भी सामने आए. बता दें कि भारत में कोरोना की शुरूआत 2020 के शुरु में हुई थी. तब से लेकर अब तक देशभर में कोरोना वायरस के करीब 4.5 करोड़ से  ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. इनमें से 5.3 लाख से ज्यादा लोगों की जान गई है. जबकि 4.4 करोड़ से ज्यादा लोग कोरोना को मात दे चुके हैं।

 


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण