सिपाही भर्ती परीक्षा में सेटिंग कराने वाले 26 गिरफ्तार

arrest

राज्य में बुधवार को सिपाही भर्ती की लिखित परीक्षा में कथित रूप से सेटिंग कराने वाले गिरोह के 26 लोग पकड़े गए हैं। इनकी गिरफ्तारी आठ जिलों से हुई है।

डुमरांव में दो लोगों की गिरफ्तारी के बाद उनकी निशानदेही पर कुदरा से दो और औरंगाबाद से तीन लोग गिरफ्तार किये गये। डुमरांव में 145 एडमिट कार्ड, कई आधार कार्ड और मोबाइल भी जब्त किया गया है। दरभंगा के एक होटल से दो सेटर पकड़े गए। इनके अलावा परीक्षा में गड़बड़ी के आरोप में भागलपुर से दो और पटना से चार व आरा से एक को पकड़ा गया है। छपरा में दो कोचिंग संचालक समेत तीन गिरफ्तार किये गये। वहीं, खगड़िया में परबत्ता के एक विवाह भवन में पुलिस ने मंगलवार की रात्रि छापेमारी कर सिपाही भर्ती परीक्षा के नकली प्रश्न पत्र और आंसर शीट के साथ 7 जालसाजों को गिरफ्तार किया। 50 से 70 हजार रुपए तक की वसूली कर यहां 70 छात्रों को आंसर तैयार कराया जा रहा था। उधर, आरा के टाउन उच्च विद्यालय से ब्लूटूथ के साथ दो अभ्यर्थी व भागलपुर के मिरजानहाट के दो परीक्षा केन्द्रों से दो फर्जी परीक्षार्थियों को गिरफ्तार किया गया। पटना में ओएमआरशीट फाड़ने के आरोप में एक अभ्यर्थी पकड़ा गया।

कदाचारमुक्त हुई परीक्षा पर्षद

केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) ने विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि कदाचार के आरोप में पूरे बिहार से 10 अभ्यर्थी हिरासत में लिये गये, जिसमें 8 को गिरफ्तार किया गया। पर्षद के मुताबिक, राज्य में कहीं से कदाचार की कोई सूचना नहीं मिली है। पटना में 4, बक्सर में 2 व जमुई में 2 अभ्यर्थियों को गिरफ्तार किया गया है। भागलपुर में 2 अभ्यर्थी को परीक्षा से निष्कासित किया गया है।

Kumar Aditya: Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.
Recent Posts