सीट शेयरिंग को लेकर INDIA में हलचल तेज, CM नीतीश के बाद लालू से मिलने पहुंचे CPI नेता

IMG 8143 jpeg

लोकसभा चुनाव में अब कुछ ही वक्त बचा है. इसको लेकर विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A. में सीट शेयरिंग को लेकर कवायद तेज हो गई है. सीपीआई नेता डी. राजा इन दिनों बिहार में महागठबंधन के नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं. मंगलवार (9 जनवरी) को राबड़ी आवास में उन्होंने राजद अध्यक्ष लालू यादव और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से मुलाकात की. इससे पहले सोमवार (8 जनवरी) को वह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिले थे. मुख्यमंत्री आवास पर सीएम नीतीश कुमार और सीपीआई नेता की करीब आधे घंटे तक बैठक चली थी. इसके बाद वह होटल चले गए थे।

सूत्रों के मुताबिक, सीपीआई नेता ने नीतीश कुमार से अपनी पार्टी के लिए तीन सीटों की डिमांड रखी थी. नीतीश कुमार को अपनी मांग बताने के बाद अब वह राजद अध्यक्ष लालू यादव के सामने भी अपनी डिमांड रख सकते हैं. वहीं सीएम से मुलाकात के बाद डी राजा ने मीडिया से कहा कि इंडी गठबंधन में समझौते के बाद उनकी पार्टी लोकसभा चुनाव में अपने प्रत्याशी उतारेगी. उन्होंने कहा कि इंडी गठबंधन के साथ एकजुट होकर हम बीजेपी के खिलाफ चुनाव लडेंगे।

उन्होंने कहा कि इंडी गठबंधन एकजुट है. उन्होंने कहा कि बीजेपी और पीएम मोदी जो चाहते हैं वो पूरा नहीं होगा. हमारा एक ही संकल्प है- BJP को हराना. देश की जनता के साथ जो धोखा हो रहा है, उन्हें सबक सिखाना है. पीएम मोदी 1947 पर नहीं 2047 की बात करते हैं. देश की आजादी में इनलोगों ने कुछ नहीं किया. बहुत अच्छे माहौल में सीट बंटवारे पर चर्चा हुई है।

Recent Posts