सीबीआई ने अरविंद केजरीवाल को तिहाड़ जेल से किया गिरफ्तार, कल होगी पेशी!

664085cd35df9 arvind kejriwal 120308131 16x9 1

आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सीबीआई ने तिहाड़ जेल से गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के मुताबिक सीबीआई बुधवार को उन्हें कोर्ट में पेश करेगी। इस दौरान सीबीआई पूछताछ के लिए रिमांड लेने का भी प्रयास करेगी।

केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो यानी सीबीआई ने दिल्ली एक्साइज पॉलिसी से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को तिहाड़ जेल से गिरफ्तार कर लिया है। सीबीआई ने बुधवार को कोर्ट में पेश करने के लिए परमीशन भी ले ली है। जानकारी के मुताबिक सीबीआई बुधवार को केजरीवाल को ट्रायल कोर्ट में पेश करेगी। सीबीआई पूछताछ के लिए रिमांड भी ले सकती है।

सोमवार को हुई थी पूछताछ

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से बीते कल यानी सोमवार को सीबीआई ने तिहाड़ जेल में ही लंबी पूछताछ की थी। सूत्रों के मुताबिक पूछताछ में सीबीआई ने केजरीवाल से दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े मामले को लेकर कई घंटों तक पूछताछ की थी। अब ऐसा माना जा रहा है कि इस पूछताछ में सीबीआई को कुछ ठोस जानकारी ज़रूर हाथ लगी है तभी उन्हें गिरफ्तार किया गया है।

 

संजय सिंह ने बताई साजिश

सीबीआई की गिरफ्तारी के बाद आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि “बीजेपी की केंद्र सरकार और सीबीआई की अरविंद केजरीवाल के खिलाफ बड़ी साजिश रच रही है। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने की पूरी संभावना है। इससे पहले केंद्र की बीजेपी सरकार ने सीबीआई के साथ मिलकर केजरीवाल जी के ख़िलाफ़ झूठा मुक़दमा तैयार करके उन्हें गिरफ़्तार करने की साज़िश रची है।”

इस दौरान संजय सिंह ने यह भी कहा कि पूरा देश बीजेपी और केंद्र सरकार का अत्याचार और अन्याय देख रहा है। पूरा देश अरविंद केजरीवाल के साथ बीजेपी की ज़्यादती के ख़िलाफ़ खड़ा है और एक साथ मिलकर अन्याय के ख़िलाफ़ आवाज़ उठाएगा। वहीं दूसरी तरफ सीबीआई ने अभी तक केजरीवाल की गिरफ्तारी की आधिकारिक पुष्टि नहीं की है।

Kumar Aditya: Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.
Recent Posts