सुनिधि चौहान के पास तलाक के बाद नहीं था रहने को घर, फिर ऐसे किया था गुजरा

Sunidhi chouhan

मुंबई: बॉलीवुड की दिग्गज सिंगर सुनिधि चौहान आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। सुनिधि चौहान अपनी सुरीली आवाज से है किसी के दिलों पर राज करती हैं। सुनिधि चौहान आज अपना 40वां जन्मदिन मना रही हैं। मशहूर सिंगर सुनिधि चौहान जन्म 14 अगस्त 1983 को नई दिल्ली में हुआ था। उन्होंने हिंदी फिल्मों में अपने गायन से लोगों का दिल जीता है।

सुनिधि चौहान का बचपन से संगीत में रुचि था। उन्होंने अपने गायन की शुरुआत 4 साल की उम्र में की थी। उन्हें जल्द ही अपने प्रतिक्षा के लिए पहचान मिली। उन्होंने कई संगीत प्रतियोगिताओं में भाग लिया और जीत हासिल की। सुनिधि ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1999 में आई फिल्म मास्ट से की थी। इसके बाद उन्होंने कई हिट गाने गाए।

सिंगर सुनिधि चौहान का असली नाम निधि चौहान था। उन्होंने कल्याणजी विरजी शाह के कहने पर अपना नाम बदलकर सुनिधि चौहान रख दिया था। हिंदी के अलावा सुनिध ने मराठी, कन्नड़, तेलुगु, तमिल, पंजाबी, बंगाली, असमी, नेपाली और उर्दू में भी गाने गाए हैं। सिंगिंग की दुनिया में अपना लोहा मनवा चुकी सिंगर सुनिधि चौहान ने महज चार साल की उम्र में सिंगिंग पर आधारित एक स्थानीय कार्यक्रम में हिस्सा लिया।

सुनिधि के सिंगिंग के टैलेंट को एक टीवी एंकर तबस्सुम ने पहचाना और फिर उन्होंने सुनिधि के साथ उनके माता-पिता को मुंबई आने का इनविटेशन दिया। सुनिधि चौहान ने मुंबई आकर दूरदर्शन के सिंगिंग रियलिटी शो ‘मेरी आवाज सुनो’ कॉम्पटीशन में बतौर कंटेस्टेंट हिस्सा लिया। इस सिंगिंग रियलिटी शो को जीतकर सुनिधि ने लता मंगेशकर ट्रॉफी पर कब्जा किया था। फिर यहीं से सुनिधि ने सिंगिंग की दुनिया में अपनी अलग जगह बनानी शुरू कर दी थी।

सिंगर सुनिधि ने 18 साल की उम्र में अपने परिवार के खिलाफ जाकर अपने से 14 साल बड़े डायरेक्टर बॉबी खान से शादी कर ली थी। हालांकि यह शादी ज्यादा नहीं टिकी और एक साल के अंदर ही दोनों का तलाक हो गया। तलाक के बाद सुनिधि के पास रहने के लिए घर नहीं था। ऐसे में सिंगर अनु मलिक ने सुनिधि को अपने घर में पनाह दी। इसके बाद सुनिधि ने खुद को संभाला और उन्होंने फिर से गाना शुरू किया।

बॉबी खान से शादी टूटने के 9 साल बाद सुनिधि ने बाद म्यूजिक कंपोजर हितेश सोनिक से शादी की। बता दे कि हितेश भी सुनिधि से 14 साल बड़े हैं। हितेश सुनिधि के बचपन के दोस्त थे और वह दोनों एक-दूसरे को 15 साल से जानते हैं। आपको बता दे कि सिंगर सुनिधि चौहान ने सिंगिंग रियलिटी शो इंडियन आइडल सीजन 5 को जज भी किया था।

Kumar Aditya: Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.
Recent Posts