SportsCricketIPL

सुपर किंग्स ने लो स्कोरिंग मैच में रॉयल्स को पांच विकेट से हरा प्लेऑफ का दावा मजबूत किया

Google news

सिमरजीत सिंह के करियर के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के बाद रुतुराज गायकवाड़ ने कप्तानी पारी खेली। इससे चेन्नई सुपर किंग्स ने रविवार को चेपॉक स्टेडियम में लो स्कोरिंग मैच में राजस्थान रॉयल्स को दस गेंद रहते पांच विकेट से पराजित किया। इस शाही जीत के साथ चेन्नई ने प्लेऑफ का अपना दावा मजबूत कर लिया है। हालांकि टीम को हर हाल में 18 मई को बेंगलुरु के खिलाफ अपना आखिरी लीग मैच जीतना होगा।

गायकवाड़ के 42 रन चेन्नई ने 142 रन का लक्ष्य 18.2 ओवर में पांच विकेट पर 145 रन बनाकर हासिल कर लिया। गायकवाड़ (42 नाबाद) एक छोर पर डटे रहे और टीम को विजय दिलाकर ही लौटे। उन्होंने रचिन (27) के साथ पहले विकेट के लिए 32 और डेरिल (22) के साथ दूसरे विकेट के लिए 35 रन जोड़े। रिज्वी ने नाबाद 15 रन जबकि दुबे ने 18 और मोइन ने 10 रन का योगदान दिया।

images 29 2

सिमरजीत ने दिए झटके इससे पहले राजस्थान की टीम पांच विकेट पर 141 रन ही बना पाई। उसके बल्लेबाज खुलकर नहीं खेल पाए। पराग नाबाद 47 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे। ध्रुव ने 28, यशस्वी ने 24 और बटलर ने 21 रन बनाए। चेन्नई के लिए तेज गेंदबाज सिमरजीत ने तीन विकेट झटके। यशस्वी और बटलर ने टीम को सतर्क शुरुआत दिलाते हुए पावरप्ले में 42 रन बटोरे। सिमरजीत ने यशस्वी को आउट कर पहला झटका दिया। अपने अगले ओवर में सिमरजीत ने बटलर को डीप फाइन लेग में देशपांडे के हाथों कैच करवाया।

पराग-संजू की साझेदारी पराग और संजू (15) क्रीज पर थे। पराग का 12वें ओवर में 15 रन पर तीक्ष्णा ने कैच छोड़ दिया था। संजू रन गति बढ़ाने में विफल रहे और सिमरजीत ने उनके रूप में अपना तीसरा विकेट हासिल किया। इससे उनकी पराग के साथ 42 रन की साझेदारी खत्म हुई।

अंतिम पांच ओवर में 47 रन पराग और ध्रुव ने चौथे विकेट के लिए 40 रन जोड़े। देशपांडे ने अंतिम ओवर में ध्रुव और शुभम दुबे को लगातार गेंदों पर आउट किया। राजस्थान ने अंतिम पांच ओवर में दो विकेट गंवाए और 47 रन जोड़े।

चेपॉक में अश्विन के 50 विकेट

अश्विन ने चेपॉक में लीग के 50 विकेट पूरे किए। वह एक स्टेडियम में 50 अधिक विकेट लेने वाले पांचवें गेंदबाज हैं। उनसे पहले नारायन (70, ईडन गार्डंस), मलिंगा (68, वानखेड़े), मिश्रा (58, अरुण जेटली), चाहल (52, चिन्नास्वामी) और बुमराह (52, वानखेड़े) ऐसा कर चुके हैं।

गायकवाड़ ने गंवाया 11वां टॉस

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान रुतुराज गायकवाड़ ने इस सत्र में 11वीं बार टॉस गंवाया। वह सर्वाधिक टॉस गंवाने के मामले में धौनी के साथ संयुक्त तीसरे स्थान पर हैं। धौनी ने 2008 में ऐसा किया था। हालांकि 2012 में उन्होंने 12 बार टॉस हारा था। उनका यह रिकॉर्ड 11 साल बाद राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने तोड़ा था। संजू ने 2022 में 13 बार टॉस गंवाया।

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण