ElectionBiharPoliticsPurnia

सुबह 11 बजे तक रूपौली में 18.4 फीसदी मतदान

Google news

पूर्णिया : पूर्णिया जिले के रूपौली विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव को लेकर वोटिंग की जा रही है। रुपौली के तीन विधानसभा में 321 बूथों पर सुबह सात बजे से लेकर शाम के छह बजे तक मतदान होगा। सुबह 11 बजे तक रुपौली में 18.4 फीसदी मतदान दर्ज हुआ है। रुपौली विधानसभा उपचुनाव को लेकर कुल 11 प्रत्याशी चुनावी मैदान में खड़े हैं। हालांकि 3 लाख 13 हजार 599 वोटरो वाले इस विधानसभा क्षेत्र में त्रिकोणीय मुकाबला दिख रहा है। जिसका 13 जुलाई को परिणाम सामने आएंगे।

आपको बता दें तो रुपौली विधानसभा क्षेत्र से पांच बार विधायक रही बीमा भारती के जदयू से इस्तीफा के बाद यह सीट खाली हो गई थी। जदयू छोड़कर बीमा भारती ने राजद के चुनाव चिन्ह से पूर्णिया लोकसभा चुनाव लड़ी थी। किंतु वह हार गई थी। देखा जाए तो इस सीट पर मुकाबला मुख्य रूप से इंडिया गठबंधन और एनडीए प्रत्याशियों के बीच है। जहां इंडिया गठबंधन की ओर से राजद प्रत्याशी है तो एनडीए की ओर से जदयू प्रत्याशी कलाधर मंडल है। इन सबों के बीच पूर्व विधायक शंकर सिंह भी चुनावी मैदान में है। रुपौली विधानसभा के लिए तीन प्रखंड और 42 पंचायतों में कुल 321 मतदान केंद्र बनाए गए है।

वहीं निर्वाचन आयोग ने 55 मतदान केंद्र को संवेदनशील घोषित किया है। विधानसभा उपचुनाव के लिए निर्वाचन आयोग और प्रशासनिक विभाग ने पैनी नजर बनाई हुई है। वहीं लोकतंत्र का महापर्व को लेकर जनता में भी काफी उत्साह है। मतदान केंद्र संख्या 130 और 131 सर्वोदय आश्रम भवानीपुर दक्षिण भाग में मतदान को लेकर मतदाता अपने नेता को चुनने के लिए कतार में खड़े हैं लेकिन मतदान केंद्र पर बुनियादी सुविधाओं का अभाव है।

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण