सुल्तानगंज में श्रावणी मेला की तैयारियां जोरों पर, घाट से हटाया गया अतिक्रमण

20240704 121005

भागलपुर : 22 जुलाई से शुरू हो रहे श्रावणी मेले के लिए प्रशासनिक स्तर से तैयारी तेज हो गई है। मेला को लेकर छोटे-बड़े कारोबारियों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है। गंगा घाट से लेकर मुख्य बाजार की सभी सड़क मार्गों और कच्ची कांवरिया पथ किनारे व्यापारियों ने दुकान लगाना प्रारंभ कर दिया है। इसमें स्थानीय कारोबारी से लेकर बाहर के भी कारोबारी शामिल हैं। इधर मेला क्षेत्र अन्तर्गत संबंधित विभाग के अधिकारियों द्वारा भी अपनी-अपनी ओर से किए जाने वाला कार्य योजना बनाकर कार्य प्रारंभ कर दिया है।

वहीं जर्जर हो चुकी कच्ची कांवरिया पथ को सुदृढ़ बनाने एवं उस पर बेहतर क्वालिटी की बालू की परत बिछाने की कार्य योजना पथ प्रमंडल बांका के द्वारा बनाई गई है। लेकिन कच्ची कांवरिया पथ से न तो अतिक्रमण हटाया गया है। न ही पथ पर बने गड्ढे को समतल किया जा सका है और न ही डिवाइडर की मरम्मत की गई है। पीएचईडी विभाग, बिजली विभाग अपने कार्य में तेजी ला दिया है। नगर परिषद द्वारा नाला उड़ाही कार्य को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

घाट को सुव्यवस्थित करने का काम शुरू: सीओ रवि कुमार दंडाधिकारी अजय कुमार मणि, प्रभारी थानाध्यक्ष धीरेंद्र यादव और पुलिस जवान की उपस्थिति में बुधवार को नमामि गंगे घाट पर अतिक्रमित कर बनाई गई दुकानों को हटाया गया। जहां-तहां लगाई गई चौंकी को भी हटवाया गया। सीओ ने बताया कि श्रावणी मेला तैयारी को लेकर नमामि गंगा घाट पर से शांति पूर्ण ढंग से अतिक्रमण मुक्त कराया गया। उन्होंने बताया कि बचे अतिक्रमित जगहों को भी शीघ्र अतिक्रमण मुक्त कराया जाएगा।

बाढ़ नियंत्रण प्रमंडल भागलपुर के जेई पीतांबर चौधरी ने बताया कि घाट निर्माण का कार्य आज प्रारंभ कर दिया गया है। जो 16 जुलाई तक पूरा कर लिया जाएगा। इधर नगर परिषद के ईओ मृत्युंजय कुमार ने बताया कि 10 जुलाई तक नाला उड़ाही और नाले पर ढक्कन लगाने का कार्य पूरा करा लिया जाएगा।

Kumar Aditya: Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.
Recent Posts