सुल्तानगंज में श्रावणी मेला को लेकर टेंट सिटी का निर्माण कार्य आखिरी चरण में

IMG 20240718 WA0021

एप के माध्यम से कांवड़िया देख सकेंगे गंगा किनारे घाट पर कितनी है भीड़ , कांवड़िया जान सकेंगे देवघर की भीड़ की स्थिति, सुल्तानगंज से कांवडिया पथ तक तैयारियां अंतिम चरण में : जिलाधिकारी

भागलपुर के सुल्तानगंज में श्रावणी मेला की तैयारियां अंतिम चरण में है। इस बार कांवडियों के लिए पहली बार विशेष इंतजाम किये जा रहे हैं। इस वर्ष रैन शेल्टर के इन्तज़ाम के साथ साथ टेंट सिटी का भी निर्माण किया जा रहा है। यहाँ 200 बेड की सुविधा रहेगी। इसके साथ ही शुद्ध पेयजल, पंखा,कूलर, शौचालय के इन्तज़ाम रहेंगे। इसके साथ ही टेंट सिटी में भी हर दिन सांस्कृतिक कार्यक्रम व भजन संध्या कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

इसके साथ ही कांवड़िया पथ पर भी बालू बिछाया गया है। पथ पर जगह जगह पीएचईडी की ओर से शौचालय, पेयजल स्प्रिंकल वाटर के इन्तज़ाम किये गए हैं कांवडियों की विशेष सुविधा के लिए इस बार सीसीटीवी के साथ साथ ड्रोन कैमरे से निगरानी की जाएगी। वहीं एक मोबाइल एप भी बनाया गया है।

इस एप के माध्यम से कांवड़िया यह देख सकेंगे कि गंगा किनारे घाट पर कितनी भीड़ है। यह कांवड़िया जान सकेंगे देवघर की भीड़ की स्थिति जानेंगे। सुल्तानगंज से कांवडिया पथ तक तैयारियां अंतिम चरण में है।

Kumar Aditya: Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.
Recent Posts