सोनाक्षी के ससुरजी के सलमान भी कर्जदार!

6679754d5e8e9 20240624 24315623 16x9 1

इकबाल रतनसी (Iqbal Ratansi) का ज्वैलरी का बड़ा बिजनेस हैं और इसके साथ ही उनके कई अन्य कारोबार भी हैं. हालांकि, उनकी इनकम में सबसे बड़ा हिस्सा ज्वैलरी बिजनेस से ही आता है. इसके साथ ही उन्होंने कई बड़ी कंपनियों में निवेश भी किया है. जहीर इकबाल के पिता की कंपनियों के बारे में बात करें, तो रियल एस्टेट सेक्टर (Real Estate Sector) में भी उनका दबदबा है.

सोनाक्षी के रिसेप्शन वैन्यू के लिए निकले शत्रुघ्न सिन्हा

साल 2005 में उन्होंने स्टेमैक डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड की शुरुआत की थी और साल 2011 तक वे इसके निदेशक रहे. इसके बाद Real Estate Sector में अपनी धमक बढ़ाने के लिए उन्होंने ब्लैक स्टोन हाउसिंग एंड इंफ्रॉस्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड की शुरुआत की थी.

बॉलीवुड से जुड़े इकबाल रतनसी के ये बिजनेस

बॉलीवुड कनेक्शन की बात करें तो इकबाल रतनसी की एक और कंपनी फिल्म टूल्स, लाइट्स एंड ग्रिप जो बॉलीवुड को लाइटिंग इक्विपमेंट स्पलाई करती है. इसकी नींव उन्होंने साल 2016 में डाली थी, वहीं उनकी एक एंटरटेनमेंट कंपनी भी है, जो उस समय शुरू की गई थी, जब देश में कोरोना महामारी का प्रकोप था. इस कंपनी का नाम जाहीरो मीडिया एंट इंटरनेट प्राइवेट लिमिटेड है. इनके जरिए उनकी खूब कमाई होती है. सलमान खान से दोस्ती खास है. इसके अलावा इकबाल रतनसी का बॉलीवुड में अपने बिजनेस के जरिए भी सिक्का चलता है.

सोनाक्षी-जहीर की शादी को लेकर कही थी ये बात

सोनाक्षी सिन्हा के ससुर इकबाल रतनसी (Iqbal Ratansi) ने ही बीते दिनों एक इंटरव्यू के दौरान शादी को लेकर एक बड़ा खुलासा किया था. फ्री प्रेस जरनल को दिए इस इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि सोनाक्षी और जहीर की शादी ना तो हिंदू रीति रिवाज से होगी और ना ही मुस्लिम रीति रिवाज से होगी. बल्कि दोनों की शादी एक सिविल मैरिज होगी.

सलमान खान से है गहरी दोस्ती

सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi Sinha) के पति जहीर इकबाल के पिता इकबाल रतनसी का सलमान खान (Salman Khan) से खास नाता है और उनकी दोस्ती काफी पुरानी है. ये उस समय से है जब सलमान खान स्ट्रगल पीरियड में थे. रिपोर्ट्स की मानें तो सलमान खान इकबाल रतनसी को अपना पर्सनल बैंक बताते हैं. उन्होंने ऐसे समय में सलमान खान की खूब आर्थिक मदद की, जब उन्हें जरूरत पड़ी. बता दें, 80 के दशक में इकबाल ने सलमान खान की आर्थिक मदद भी की. 2011 रुपये का कर्ज दिया था. खुद सलमान खान ने साल 2018 में एक ट्विटर (अब एक्स) पोस्ट में इसकी पुष्टि की थी.

Kumar Aditya: Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.
Recent Posts