सोशल मीडिया पर देश भर में पांचवें स्थान पर बिहार पुलिस

Social media center bihar police

बिहार पुलिस की इसी सफलता को देखते हुए राजस्थान पुलिस की टीम शनिवार को पटना स्थित पुलिस मुख्यालय पहुंची।टीम ने सोशल मीडिया सेंटर का जायजा लिया और बिहार पुलिस द्वारा उपयोग किए जा रहे नवीनतम सॉफ्टवेयर और इंटरनेट मीडिया प्रबंधन से जुड़ी कई महत्वपूर्ण जानकारी साझा की।पुलिस मुख्यालय के अधिकारियों ने राजस्थान पुलिस को बताया कि नागरिक केंद्रित पुलिसिंग के तहत विभिन्न इंटरनेट मीडिया प्लेटफॉर्म पर नागरिकों द्वारा प्राप्त शिकायत एवं सुझावों पर दो घंटे से भी कम के समय में उचित जवाब देकर उनका समाधान किया जा रहा है।

इसके अलावा दुष्प्रचार व भ्रामक खबरों का बिहार पुलिस द्वारा तत्क्षण खंडन कर घटना से जुड़ी आधिकारिक जानकारी साझा की जा रही है।

फेसबुक पर तीसरा, एक्स पर सातवां स्थान

देशभर के अन्य राज्यों की तुलना में बिहार पुलिस फेसबुक पर 6 लाख 66 हजार फॉलोअर्स के साथ तीसरे स्थान पर है। इस रैकिंग में प्रथम स्थान पर केरल पुलिस, जबकि दूसरे स्थान पर कर्नाटक पुलिस है।

 

इसी तरह बिहार पुलिस एक्स और इंस्टाग्राम की रैकिंग में क्रमशः 4 लाख 63 हजार एवं एक लाख 30 हजार फालोअर्स के साथ सातवें स्थान पर है।

उत्तरप्रदेश, केरल और बिहार की पुलिस की सोशल मीडिया रिपोर्ट

उत्तरप्रदेश पुलिस के (9 जुलाई, 2024 तक) इंस्टाग्राम पर 1 लाख 55 हजार, फेसबुक पर 4 लाख 7 हजार और एक्स पर 3.3 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

केरल पुलिस के इंस्टाग्राम पर 1.3 मिलियन, फेसबुक पर 1.9 मिलियन और एक्स पर 4 लाख 60 हजार फॉलोअर्स हैं।

बिहार पुलिस के इंस्टाग्राम पर 1 लाख 31 हजार, 6 लाख 66 हजार और एक्स पर 4 लाख 63 हजार फॉलोअर्स हैं।

Kumar Aditya: Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.
Recent Posts