NationalSports

स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को लगा झटका, कुलदीप और रोहित को हुआ बड़ा फायदा

Google news

भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों रेस्ट मोड पर है। श्रीलंका के खिलाफ खेली गई सीरीज के बाद भारतीय खिलाड़ी अब अगस्त में कोई भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेलेंगे। हालांकि, सितंबर से फिर लगातार बैक टू बैक मुकाबले हैं। इस बीच आईसीसी की वनडे  रैंकिंग की बात की जाए तो भारतीय टीम इस वक्त पहले स्थान पर है। लेकिन, प्लेयर की रैंकिंग में विराट को भारी नुकसान हुआ है।

दरअसल, हाल ही में भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज संपन्‍न हुई। इसके बाद आईसीसी ने ताजा रैंकिंग्‍स जारी की जिसमें भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा व स्पिनर कुलदीप यादव को जबरदस्‍त फायदा मिला है। लेकिन, इस रैंकिंग में विराट को नुकसान हुआ है। जबकि पाकिस्‍तान के कप्‍तान बाबर आजम वनडे बल्‍लेबाजी रैंकिंग में  अभी भी नंबर-1 पर काबिज हैं।

आईसीसी के तरफ से जारी ताजा रैंकिंग के अनुसार  भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा को बेहतर बल्‍लेबाजी का फायदा मिला है। जबकि स्‍टार बल्‍लेबाज विराट कोहली को एक स्‍थान का नुकसान हुआ। इसके अलावा भारतीय टीम के बाएं हाथ के रिस्‍ट स्पिनर कुलदीप यादव ने आईसीसी वनडे गेंदबाजी रैंकिंग में पांच स्‍थान की लंबी छलांग लगाई है।

मालूम हो कि, आईसीसी वनडे बल्‍लेबाजी रैंकिंग पर ध्‍यान दें तो पाकिस्‍तान के बाबर आजम नंबर-1 पर हैं। इसके अलावा भारत के ओपनर शुभमन गिल 782 अंक के साथ दूसरे स्‍थान पर काबिज हैं। भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा एक स्‍थान के फायदे के साथ तीसरे नंबर पर पहुंचे। हिटमैन के 763 अंक हैं। इसके अलावा आईसीसी वनडे टीम रैंकिंग की बात करें तो भारतीय टीम शीर्ष स्‍थान पर काबिज है। भारतीय टीम के 118 अंक हैं। ऑस्‍ट्रेलियाई टीम 116 अंक के साथ दूसरे स्‍थान पर काबिज है। दक्षिण अफ्रीका के 112 अंक है और वह तीसरे नंबर पर है। पाकिस्‍तान 106 अंक के साथ चौथे नंबर पर है। न्‍यूजीलैंड की टीम टॉप-5 रैंकिंग को पूरा करती है।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण