भागलपुर : सर्वर डाउन होने से शुक्रवार को बिजली उपभोक्ताओं के स्मार्ट मीटर का रिचार्ज साढ़े तीन घंटे ठप रहा। सर्वर डाउन के कारण रिचार्ज खाते में अपडेट नहीं हो रहा था। इसकी वजह से बिजली आपूर्ति बहाल नहीं हो पा रही थी।सैकड़ों उपभोक्ताओं ने बिजली अधिकारियों को स्क्रीन शॉट भेजकर यह समस्या बतायी और इसका निराकरण की मांग की। जब एजेंसी के अधिकारियों से बात की गई तो पता चला कि सर्वर डाउन है। दिन के 11 से ढाई बजे तक सर्वर ठप रहा।
एजेंसी के प्रोजेक्ट मैनेजर विकास सिंह ने बताया कि जानकारी होते ही टेक्निकल टीम लगायी गई। ढाई बजे के बाद उपभोक्ताओं का अकाउंट अपडेट होने लगा और बिजली आपूर्ति बहाल हो गई। तिलकामांझी बिजली सबडिवीजन के सहायक अभियंता प्रणव कुमार मिश्रा ने बताया कि ऐसी आपात स्थिति से बचने के लिए उपभोक्ताओं को रिचार्ज खत्म होने से पहले अकाउंट रिचार्ज करने की आदत डालनी चाहिए।