National

हवा में थी एयर इंडिया की फ्लाइट तभी बजने लगा फायर अलार्म, दिल्ली से जा रही थी बेंगलुरु

Google news

दिल्ली से बेंगलुरु जाने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट के एयर कंडीशनिंग यूनिट में आग लगने की आशंका के बाद विमान की इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (आईजीआई) पर इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी है. बताया जा रहा है कि दिल्ली एयरपोर्ट से उड़ान भरने के कुछ देर बाद विमान में फायर अलार्म बजने लगा. इसके बाद आनन-फानन में विमान को वापस दिल्ली लाया गया और इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी. विमान में 175 यात्री सवार थे और सभी सुरक्षित हैं.

विमान में फायर अलार्म बजने के बाद यात्रियों में अफरा तफरी मच गई. पायलट ने आनन-फानन में विमान को वापस दिल्ली लाने का फैसला किया. विमान की सुरक्षित लैंडिंग को लेकर एयरपोर्ट पर कुछ देर के लिए इमरजेंसी घोषित कर दी गई थी. विमान की शाम करीब 6 बजकर 38 मिनट पर सुरक्षित लैंडिंग हुई.

एयर इंडिया ने जारी किया बयान

एयर इंडिया ने बयान जारी करते हुए कहा है कि दिल्ली से बेंगलुरु जा रही एयर इंडिया की AI807 में आग की चेतावनी के बाद विमान शाम को दिल्ली वापस लौट आया. पायलटों द्वारा जरूरी प्रोटोकॉल का पालन करने के बाद, विमान ने सुरक्षित लैंडिंग की और सभी यात्री और चालक दल सुरक्षित रूप से एयरोब्रिज पर बाहर उतर गए. यात्रियों के लिए बेंगलुरु जाने के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की जा रही है.

पुणे में टल गया था बड़ा हादसा

एक दिन पहले यानी गुरुवार को एयर इंडिया की एक फ्लाइट के साथ पुणे एयरपोर्ट पर उस समय हादसा हो गया जब वो एयरपोर्ट पर ट्रैक्टर-टॉली से टकरा गया था. घटना के बाद फ्लाइट रद्द कर दी गई थी. यह घटना उस समय हुआ जब विमान उड़ान भरने के लिए रनवे की तरफ जा रहा था तभी वो ट्रैक्टर ट्रॉली से टकरा गया. राहत की बात रही कि घटना में यात्रियों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा.

विमान में करीब 200 यात्री सवार थे और घटना के बाद वे करीब छह घंटे तक हवाई अड्डे पर फंसे रहे. एयर इंडिया ने कहा कि यात्रियों को उनका पूरा किराया वापस कर दिया गया और उन्हें अगली यात्रा मुफ्त में करने की पेशकश की गई. वहीं, आगे की अंतरराष्ट्रीय यात्रा करने वाले यात्रियों को अन्य एयरलाइन द्वारा संचालित उड़ानों के जरिए भेजा रहा है.

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण