हवा में थी फ्लाइट, तभी उड़ गया खिड़की का शीशा, 170 से अधिक यात्री थे सवार

images 2024 01 07T081624.570

अमेरिका के पोर्टलैंड में अलास्का एयरलाइंस के एक विमान की खिड़की का पूरा पैनल उड़ान के दौरान टूटकर गिर गया। घटना के समय विमान 16 हजार फीट की ऊंचाई पर था। आनन-फानन में विमान की आपात लैंडिंग कराई गई।

हादसे के समय विमान में 174 यात्री और छह क्रू सदस्य सवार थे। हादसे में विमान का कुछ हिस्सा भी क्षतिग्रस्त हो गया। एयरलाइंस के मुख्य कार्यपालक अधिकारी बेन मिनीकुची ने कहा, बोइंग 737-9 शृंखला के 65 विमानों के उड़ान भरने पर अस्थायी रोक लगा दी है, भारत में इस श्रेणी का कोई विमान नहीं है। तीन विमानन कंपनियों के पास 737-8 मैक्स श्रेणी के 40 विमान हैं।

भारत में भी जांच के आदेश विमानन नियामक डीजीसीए ने भारत में बोइंग 737-8 मैक्स विमानों के आपातकालीन निकास द्वार का निरीक्षण करने को कहा है। डीजीसीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि घटना को देखते हुए ये एहतियाती कदम उठाए गए हैं।

इस वीडियो को @visegrad24 ने पोस्ट किया। कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि दबाव इतना अधिक था कि एक बच्चे की शर्ट फट गई, क्योंकि वह टूटी हुई खिड़की के सबसे करीब बैठा था। अलास्का एयरलाइंस की उड़ान AS1282 ने पोर्टलैंड अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भरी और कैलिफोर्निया के ओंटारियो अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरने वाली थी। विमान ने शाम करीब 4.40 बजे उड़ान भरी थी, जिसे शाम 5.30 बजे आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी।

Kumar Aditya: Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.
Recent Posts