Ranchi

हिमंता बिस्वा सरमा का दावा, 2041 तक असम बन जाएगा सबसे बड़ा मुस्लिम बहुल राज्य

Google news

असम के मुख्यमंत्री और झारखंड भाजपा के सह चुनाव प्रभारी हिमंता बिस्वा सरमा ने एक बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा है कि साल 2041 तक असम मुस्लिम बहुल राज्य बन जाएगा।रांची के धुर्वा स्थित जगन्नाथ मैदान में कार्यक्रम को संबोधित करते हुए असम के सीएम ने कहा कि झारखंड के सामने कई बड़ी चुनौतियां हैं। देश के कई राज्यों में घुसपैठियों के कारण डेमोग्राफी का परिवर्तन हुआ है आज वह प्रदेश धीरे-धीरे मुस्लिम बहुसंख्यक राज्य होने की ओर बढ़ रहे हैं। दुर्भाग्य की बात है कि असम भी ऐसा ही प्रदेश है जहां 40 प्रतिशत मुसलमान है, जबकि असम के असली मुसलमान महज 4 प्रतिशत हैं। 36 प्रतिशत बांग्लादेश से आए हुए लोग हैं। ऐसे में साल 2041 तक असम सबसे बड़ा मुस्लिम बहुल प्रदेश बन जाएगा। यह आज असम की हकीकत है।

उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में मुसलमान आबादी की जनसंख्या 26 प्रतिशत है। धीरे-धीरे ये प्रतिशत भी हर 10 साल में 29 प्रतिशत की स्पीड से बंगाल में बढ़ रही है। असम और बंगाल को हम छोड़ दें, तो बांग्लादेशी घुसपैठियों का अगला टारगेट झारखंड बना हुआ है। आज झारखंड के कई सारे जिलों में मुसलमानों की जनसंख्या 30 प्रतिशत तक पहुंच चुकी है।

हिमंता सरमा ने कहा कि झारखंड में दो महीने बाद विधानसभा चुनाव है। झारखंड में हम और अधिक सीटें जीतकर भाजपा की सरकार बनाएंगे, यह हमारा संकल्प है।इससे पहले हिमंता बिस्वा सरमा ने रांची के रिम्स अस्पताल में घायल सहायक पुलिसकर्मियों से मुलाकात की। साथ ही अस्पताल में भर्ती जवानों से उनका हालचाल जाना। मीडिया से बातचीत के दौरान असम के सीएम ने इस घटना को बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बताया।

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण