2024 में इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी तो बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिलेगा

FB IMG 1701489770814

जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा ने कहा कि दस दिसंबर को आयोजित पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की बैठक में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के समक्ष विशेष राज्य के दर्जे एवं कोशी हाईडैम की मांग उठाई जाएगी। केंद्र की मोदी सरकार विशेष राज्य का दर्जा नहीं देती है तो 2024 में इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी तो निश्चित रूप से बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिलेगा।

श्री झा शुक्रवार को जदयू प्रदेश कार्यालय में आयोजित जनसुनवाई कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि एग्जिट पोल से ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि पांच राज्यों में एनडीए की स्थिति ठीक नहीं है। 2024 के लोकसभा चुनाव तक एनडीए की स्थिति इससे भी अधिक बिगड़ने वाली है। 2024 लोकसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन अपनी सरकार बनाने में सफल होगी।

मंत्री संजय कुमार झा ने कहा किदेश की जनता ने यह मान लिया है कि भाजपा की सरकार में अच्छे दिन आने की उम्मीद अब नहीं है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव परिणाम आने के बाद इंडिया गठबंधन की बैठक होगी और तमाम घटक दलों के साथ आगे की रणनीतियों पर विस्तार से चर्चा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि दरभंगा एम्स के निर्माण में केंद्र सरकार से अधिक बिहार सरकार का पैसा खर्च हो रहा है। अगर अप्रैल महीने में ही केंद्र सरकार की ओर से एम्स निर्माण की अनुमति मिल गई होती तो अब तक कार्य शुरू हो गया होता। उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी सरकार को एम्स बनाने से कोई दिलचस्पी नहीं है।

Kumar Aditya: Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.
Recent Posts