Categories: Bihar

बिहार के 4 मजदूरों की महाराष्ट्र में जिंदा जलकर मौत, परिजनों का रो रोकर बूरा हाल

महाराष्ट्र के औरंगाबाद स्थित छत्रपति संभाजीनगर में शनिवार की रात को एक हाथ का दस्ताना बनाने वाली ग्लोब्स कंपनी में भीषण आग लग गयी. इस हादसे में आधा दर्जन श्रमिकों के मौत की जानकारी सामने आयी. वहीं इन मृतकों में 4 मजदूर बिहार के रहने वाले हैं।

सभी मधुबनी जिले के ही रहने वाले थे. जो रोजी-रोटी की तलाश में बिहार से औरंगाबाद गए थे शनिवार को इस भीषण हादसे का चारो शिकार बन गए. फैक्ट्री के अंदर ही सभी जिंदा जल गए जिससे उनकी मौत हो गयी. वहीं इस हादसे में अपनों को खोने की सूचना मिलते ही चारो के घर में कोहराम मच गया. परिजन दहाड़ पारकर रो रहे हैं. जानकारी के अनुसार, मृतकों के परिजन औरंगाबाद पहुंच गए हैं।

महाराष्ट्र के औरंगाबाद के संभाजीनगर में एक ग्लोब्स फैक्ट्री में आग लगने से मधुबनी के चार मजदूरों की झुलस कर मौत हो गयी. मृतकों में बाबूबरही का एक और लदनिया के तीन लोग शामिल हैं. इस घटना में बाबूबरही थाना क्षेत्र के जमानिया टोल निवासी 28 वर्षीय मोहम्मद महबूब, मिर्जापुर डलोखर गांव के मो मुस्तफा, मो इकबाल और मो शौकत आजम की मौत हुई है।

बताया गया जाता है कि काम करने बाद सभी फैक्ट्री में ही सो जाते थे. शनिवार आधी रात को अचानक फैक्ट्री में आग लग गयी. अग्निशमन विभाग को इसकी सूचना मिली जिसके बाद दमकल की गाड़ियों के साथ टीम मौके पर पहुंची. आग ने पूरी फैक्ट्री को अपने आगोश में ले लिया था. कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया था. लेकिन मौके पर से 6 लोगों के शव को बरामद किया गया।

Recent Posts