Bihar

अचानक स्कूल का निरीक्षण करने पहुंच गए मंत्री जनक राम, शिक्षकों को दे दी सख्त हिदायत; बोले- 15 दिन में व्यवस्था नहीं बदली तो..

Google news

बिहार सरकार के अनुसूचित जाति एवं जनजाति कल्याण मंत्री जनक राम रविवार की सुबह अचानक आवासीय राजकीय अंबेडकर अनुसूचित जाति –जनजाति प्लस टू विद्यालय, चौतरवा का औचक निरीक्षण करने पहुंच गए। इस दौरान उन्होंने स्कूल की व्यवस्था में कई खामियां पाई। जिसको लेकर उन्होंने स्कूल प्रबंधन को व्यवस्ता में सुधार लाने की सख्त हिदायत दी और और विद्यालय प्रबंधन को 15 दिन का अल्टीमेटम दे दिया है।

दरअसल, मंत्री जनक राम को छात्रावास में रह रहे छात्रों से शिकायत मिली थी कि उन्हें समय पर भोजन नहीं दिया जाता। साथ ही मेन्यू के मुताबिक उन्हें पौष्टिक खाना नहीं खिलाया जाता है। इस शिकायत के बाद अनुसूचित जाति एवं जनजाति कल्याण मंत्री जनक राम सुबह सुबह ही स्कूल पहुंच गए और ऑन दी स्पॉट छात्रों से शिकायतें सुनने के बाद विद्यालय प्रबंधन की जमकर क्लास लगाई।

इस दौरान उन्होंने हेडमास्टर को नसीहत देते हुए कहा कि आप इतने स्मार्ट हैं बच्चों को भी स्मार्ट बनाकर रखना चाहिए। अब तक उनको ड्रेस नहीं दिया गया जबकि 15 जुलाई तक यूनिफार्म दे देना चाहिए था।

बता दें कि इस आवासीय स्कूल में बच्चों को रात 9 बजे की बजाय 11 बजे रात्रि में खाना दिया जाता है। इसके अलावा कुछ बच्चों ने भरपेट नाश्ता और खाना नहीं मिलने की भी शिकायत की थी। जिसको लेकर मंत्री ने आदेश दिया है कि कैंपस में साफ सफाई समेत अन्य कमियों को 15 दिन के भीतर दुरुस्त किया जाए।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण