NationalTrending

राशन कार्ड वालों को अब गेहूं के साथ-साथ 450 रुपए में मिलेगा गैस सिलेंडर, सरकार ने की घोषणा

Google news

भारत में गैस सिलेंडर की कीमत का मुद्दा हमेशा चर्चा में रहता है. सरकार प्रयास करती है कि गरीबों को सस्ते दामों में गैस सिलेंडर उपलब्ध करवाया जाए, इसके लिए सरकार ने उज्ज्वला योजना की शुरुआत भी की. ऐसे में अब सरकार ने गैस सिलेंडर को लेकर बड़ा ऐलान किया है. अगर आपके पास भी राशन कार्ड है और फ्री राशन प्राप्त करते हैं, तो आपके लिए खुशखबरी है.

दरअसल राजस्थान सरकार ने गैस सिलेंडर को लेकर बड़ी घोषणा की है. राजस्थान की भजनलाल सरकार ने ₹450 में गैस सिलेंडर देने का दायरा बढ़ा दिया है. पहले राजस्थान सरकार द्वारा प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना से जुड़े लाभार्थी और बीपीएल श्रेणी के परिवारों को ₹450 में गैस सिलेंडर उपलब्ध करवाती थी. लेकिन अब नई घोषणा के अनुसार राज्य के खाद्य सुरक्षा अधिनियम के लाभार्थियों को ₹450 में एलपीजी गैस सिलेंडर मिलेगा, अर्थात अब राशन का गेहूं लेने वाले परिवारों को भी ₹450 में गैस सिलेंडर मिलेगा. यह गरीब लोगों के लिए एक राहत की खबर है.

आपकी जानकारी के लिए बता दे की राजस्थान में उज्ज्वला योजना और बीपीएल श्रेणी को छोड़कर सभी नागरिकों को 806 में गैस सिलेंडर मिलता है. लेकिन अब उज्ज्वला योजना, बीपीएल श्रेणी और राशन प्राप्त करने वाले परिवारों को भी 450 में गैस सिलेंडर मिलेगा. बची हुई राशि लाभार्थियों के सीधे बैंक खातों में सब्सिडी के रूप में ट्रांसफर की जाती है.


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Rajkumar Raju

5 years of news editing experience in VOB.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण