SportsCricket

बांग्लादेश में बिगड़ रहे हालात, पूर्व कप्तान के घर में भी लगा दी आग; शेख हसीना से है खास नाता

Google news

बांग्लादेश में इन दिनों हालात काफी खराब चल रहे हैं। बीते दिन देश में आर्मी का कब्जा हो गया, जबकि बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना इस्तीफा देकर वहां से भाग गईं। जिसके बाद पड़ोसी देश में हिंसा और ज्यादा फेल गई। हालात इतने बिगड़ गए कि बांग्लादेश क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मशरफे बिन मुर्तजा के घर में भी आग लगा दी गई।

क्यों लगाई पूर्व कप्तान के घर में आग?

दरअसल मशरफे मुर्तजा ने इस साल बांग्लादेश में हुए आम चुनावों के दौरान शेख हसीना की पार्टी से खुलना डिवीजन के नरैल-2 निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ा था। इतना ही नहीं मशरफे मुर्तजा ने दूसरी बार इस क्षेत्र से चुनाव भी जीता था। बांग्लादेश की मीडिया के मुताबिक शेख हसीना के काफी दिनों से छात्र विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। जिसके बाद देश में हिंसा और आगजनी होने लगी। इस बीच सोमवार को शेख हसीना ने देश छोड़ दिया। देश छोड़ने के बाद उपद्रवियों ने मशरफे मुर्तजा के घर पर हमला किया और आग लगा दी।

मशरफे मुर्तजा ने क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद साल 2018 में शेख हसीना की अवामी लीग का दामन थाम लिया था। यहां से उन्होंने अपने राजनीति करियर की शुरुआत की और लगातार दो बार चुनाव जीते।

मशरफे मुर्तजा का क्रिकेट करियर

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के लिए मशरफे मुर्तजा ने 117 मैचों में कप्तानी की थी। इसके अलावा मशरफे मुर्तजा ने टीम के लिए 36 टेस्ट, 220 वनडे और 54 टी20 मैच खेले थे। 36 टेस्ट मैचों में पूर्व कप्तान ने बल्लेबाजी करते हुए 797 रन और गेंदबाजी करते हुए 78 विकेट चटकाए थे। इसके अलावा वनडे में 270 विकेट और 1787 रन बनाए थे। टी20 42 विकेट और 377 रन बनाए थे।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण