BiharPatna

लिट्टी के लिए कुछ भी करेगा: नीतीश के IAS अधिकारी बाइक से पहुंचे दानापुर, लिट्टी-चोखा का लिया मजा

Google news

बिहार के सबसे ताकतवर आईएएस अधिकारी की एक ऐसी तस्वीर सामने आई जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रधान सचिव और गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव डॉ. एस. सिद्धार्थ को लिट्टी चोखा खाने की ऐसी तलब लगी कि वे बुलेट चलाकर दानापुर पहुंच गये. हालांकि लिट्टी बनाने वाले दुकानदार उन्हें पहचान नहीं सका लेकिन वहां से गुजर रहे किसी राहगीर ने उन्हें पहचान लिया और उनकी तस्वीर अपने मोबाइल के कैमरे में कैद कर ली, जो अब सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही है।

पटना में रॉयल इनफील्ड से फर्राटा: डॉ. एस. सिद्धार्थ इस बार बुलेट पर फर्राटा भरते दिखाई दिये. देखने वालों की आंखे खुली रह गई. डॉ एस सिद्धार्थ का नया वीडियो आया है. इस वीडियो में डॉ एस सिद्धार्थ बुलेट पर पटना की सड़कों पर रफ्तार भर रहे हैं. हाथों में ग्लब्स और पैर में सेफ्टी इक्विपमेंट पहनकर सड़कों पर बाइक चलाते दिख रहे हैं. यह वीडियो रविवार 4 अगस्त का बताया जा रहा है।

दानापुर में लिट्टी और चाय का लुत्फ: दरअसल बिहार के सबसे पावरफुल अधिकारी और शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के साथ-साथ मुख्यमंत्री सचिवालय के भी अपर मुख्य सचिव पद पर तैनात डॉ एस सिद्धार्थ को लिट्टी चोखा खाने की तलब हुई. फिर लिट्टी खाने के लिए दानापुर गए हुए थे. पटना आवास से वे बाइक पर अकेले दानापुर के इलाके में गए और आग पर पकने वाली सेकुआ लिट्टी का उन्होंने लुत्फ लिया और साथ में कुल्हड़ में चाय पी. इतना ही नहीं लिट्टी खाने से पहले वह दुकान पर लिट्टी बनाते भी नजर आए।

सादगी के लिए जाने जाते हैं डॉ. एस. सिद्धार्थ: डॉ. एस. सिद्धार्थ अपनी सादगी के लिए जाने जाते हैं. इससे पहले भी कई बार आमलोगों की तरह सड़क पर घूमते उनकी तस्वीर वायरल हुई है. कुछ दिनों पहले डॉ सिद्धार्थ गया की सड़कों पर घूमते, रिक्शावाले से बात करते और ठेले पर पूड़ी जलेबी खाते देखे गए थे. एक बार पटना के मौर्यालोक में रिक्शा पर बैठकर सैर करते हुए भी उनकी तस्वीर वायरल हुई थी. इसके अलावा उनकी एक और तस्वीर वायरल हुई थी जिसमें वे मंडी से खुद सब्जी खरीदते हुए नजर आ रहे थे।

लोकल ट्रेन में किये थे सफर: बता दें कि भारतीय प्रशासनिक सेवा के वरिष्ठ अधिकारी एस. सिद्धार्थ पिछले दिनों अपने सरकारी वाहन से दानापुर स्टेशन पहुंचे और फिर बिना लाव-लश्कर के एक लोकल ट्रेन पर सवार होकर आरा पहुंच गए. ट्रेन में उन्होंने लोगों से प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था को लेकर चर्चा की थी. शिक्षा व्यवस्था में समस्या के विषय में जानकारी ली थी।

कौन हैं डॉ. एस सिद्धार्थ ? : बता दें कि डॉ. एस सिद्धार्थ बिहार कैडर के 1991 बैच के IAS अधिकारी हैं. एस सिद्धार्थ बिहार सरकार के सीनियर आईएएस ऑफिसर हैं. वह कैबिनेट विभाग में अपर मुख्य सचिव के पद पर तैनात हैं. सरकार में कई अहम जिम्मेदारी एस सिद्धार्थ के पास है. एस सिद्धार्थ को मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव की जिम्मेदारी भी मिली हुई है. इससे पहले एस सिद्धार्थ वित्त विभाग के अलावा उद्योग, सामान्य प्रशासन समेत दूसरों विभागों का जिम्मा संभाल चुके हैं. साथ ही औरंगाबाद, भोजपुर और मुजफ्फरपुर में जिलाधिकारी (DM) रह चुके हैं।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण