SportsOlympics

सपना टूटा! विनेश फोगाट अयोग्य घोषित, नहीं खेल पाएंगी फाइनल मुकाबला

Google news

महिला कुश्ती के 50 किलोग्राम भार वर्ग में गोल्ड का सपना टूट गया है। विनेश फोगाट को अयोग्य घोषित कर दिया गया है। भारत ने इस फैसले के खिलाफ विरोध जताया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक विनेश फोगाट को ज्यादा वजन की वजह से अयोग्य घोषित किया है। ज्यादा

इससे पहले महिला कुश्ती के सबसे उलटफेर को अंजाम देते हुए विनेश फोगाट ने पहले टोक्यो ओलंपिक विजेता और चार बार की विश्व चैंपियन यूई सुसाकी को 3-2 से हरा दिया। फिर क्वार्टर फाइनल में यूक्रेन की ओक्साना लिवाजा को 7-5 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। फिर क्यूबा की यूसनेलिस लोपेज को एकतरफा मुकाबले में 5-0 से हराकर फाइनल में पदक पक्का कर लिया। विनेश फोगाट के इस शानदार प्रदर्शन ने 140 करोड़ लोगों को रोमांचित कर दिया है।

सोशल मीडिया पर अभी से विनेश को बधाई देने का सिलसिला चल पड़ा है। विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने एक्स पर पोस्ट करके विनेश फोगाट को शुभकामनाएं दीं और कहा कि पेरिस में विनेश की सफलता की गूंज, दिल्ली तक साफ सुनाई दे रही है।

पेरिस ओलंपिक में भारत को विनेश फोगाट और नीरज चोपड़ा से बड़ी उम्मीदें हैं। इसके साथ ही हॉकी टीम से कांस्य पदक की उम्मीद है। भारोत्तोलन में मीराबाई चानू बुधवार को रात 11.00 बजे फाइनल मुकाबले में उतरेंगी।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण