National

रियासी में आतंकी हमले में मारे गए बस चालक की पत्नी को मिली सरकारी नौकरी

Google news

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल ने मनोज सिन्हा ने शनिवार का रियासी आतंकी हमले में मारे गए बस ड्राईवर की पत्नी को नियुक्ति पत्र सौंपा है। राजभावन के प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि बस चालक विजय कुमार की पत्नी को अनुकंपा के आधार पर सरकारी नौकरी का नियुक्ति पत्र सौंपा गया है।

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने रियासी में तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस पर हुए आतंकवादी हमले में मारे गए नौ लोगों में शामिल बस चालक की पत्नी को शनिवार को नियुक्ति पत्र सौंपा। राजभवन के एक प्रवक्ता ने बताया कि सिन्हा ने एक समारोह में रियासी के बस चालक विजय कुमार की पत्नी रेणु शर्मा को अनुकंपा के आधार पर सरकारी नौकरी का नियुक्ति पत्र सौंपा।

आतंकवादियों ने नौ जून की शाम शिवखोड़ी मंदिर से कटरा जा रही बस पर गोलीबारी की थी। आतंकी हमले के कारण बस फिसलकर गहरी खाई में गिर गई थी और इस घटना में विजय कुमार (40), सह चालक अरुण कुमार (19) और सात तीर्थयात्रियों की मौत हो गई थी जबकि 41 अन्य घायल हो गए थे। यह घटना रियासी जिले के पोनी क्षेत्र के तेरयाथ गांव के पास हुई थी।

निजी बस उत्तर प्रदेश, राजस्थान और दिल्ली से तीर्थयात्रियों को लेकर जा रही थी। विजय कुमार के परिवार में उनकी पत्नी, दो बच्चे और मां हैं। प्रवक्ता ने बताया कि रियासी के उपायुक्त विशेष पॉल महाजन और बस चालक के परिवार के अन्य सदस्य भी राजभवन में मौजूद थे।

रियासी में क्या हुआ था?

बता दें कि 9 जून को कटरा की ओर जा रही तीर्थयात्रियों की एक बस पर बस पर आतंकवादियों ने अचानक हमला कर दिया। जिसमें लगभग 40 लोग घायल हो गए। वहीं 9 लोगों की मौत हो गई। मिली जानकारी के मुताबिक बस शिव खोड़ी मंदिर से कटरा स्थित माता वैष्णो देवी मंदिर जा रही थी। इसी दौरान पोनी इलाके के तेरयाथ गांव के पास हमला किया गया। जिसमें बस के ड्राइवर को गोली लग गई और 53 सीट वाली बस अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिर गई।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण