Bhagalpur

भागलपुर : जिला तैराकी प्रतियोगिता 2024 का हुआ आयोजन

Google news

भागलपुर के सेंडिस कंपाउंड स्थित स्विमिंग पूल में भागलपुर जिला तैराकी संघ के तत्वाधान में भागलपुर के इतिहास में स्विमिंग पूल में पहली बार आधिकारिक रूप से भागलपुर जिले के तैराकों के लिए तैराकी प्रतियोगिता आयोजित किया गया। इसका उद्घाटन कोशी स्नातक क्षेत्र के एम एल सी डॉ एन के यादव ने हरी झंडी दिखा कर किया।इस प्रतियोगिता के आयोजन में जीवन जागृति सोसाइटी ने सह आयोजक की भूमिका निभाई।

इस आयोजन के सूत्रधार शहर के शिशु रोग विशेषज्ञ एवम जीवन जागृति सोसाइटी के अध्यक्ष एवम डॉ अजय कुमार सिंह रहे। भागलपुर तैराकी संघ के सचिव दीपक जी ने कहा कि डॉ अजय सिंह ने भागलपुर तैराकी संघ के संरक्षक के रूप में आए और तकनीकी पहलू को छोड़ अन्य सारे बिंदुओं का कमान सम्हाला। आज यदि हमलोग सफलता पूर्वक इस प्रतियोगिता का सफलता पूर्वक आयोजन कर पाए तो इसमें डॉ अजय सिंह का अमूल्य योगदान है। प्रदेश तैराकी संघ के सचिव श्री…..पांडे ने कहा कि इस अयोजन में डॉ सिंह की महत्वपूर्ण भूमिका के अलावा स्विमिंग पूल संचालाक ……… का भी सहयोग बहुत ही महत्वपूर्ण है, उन्होने मुफ्त सारी सुविधा दिया इसके लिए उनका आभारी हैं। डॉ संजय सिंह जो भागलपुर तैराकी संघ के अध्यक्ष है उनका मार्गदर्शन भी सराहनीय रहा मौके पर अजय सिंह ने कहा कि हमारे सोसाइटी का लक्ष्य है कि तैराकी संघ के साथ मिलकर अंग क्षेत्र से राष्ट्रीय एवम अंतरराष्ट्रीय स्तर के तैराक को आगे लायेंगे जीवन जागृति सोसायटी के तत्वावधान में एकदिवसीय तैराकी प्रतियोगिता का आज आयोजन किया गया इस प्रतियोगिता में 12 वर्ष से लेकर 35 वर्ष के ऊपर तक के लगभग 100 से अधिक प्रतिभागी ने भाग लिया । मुख्य अतिथि डॉ एन के यादव ने कहा कि हमारे क्षेत्र में स्वाभाविक तैराक है उनको निखारने की जरूरत है जिसमे डॉ अजय और उनकी सोसाइटी ने सूत्रधार का काम किया है। हमलोग भी अपने स्तर से इसमें सहयोग करेंगे।

इस प्रतियोगिता के उद्घाटन एवम पुरस्कार वितरण में उदाकिशुनगंज के एसडीओ, अध्यक्ष डॉ संजय सिंह,श्री जेड हसन, श्री नसर आलम,विश्वविद्यालय क्रीड़ा सचिव टी एम बी यू , प्रो जयशंकर ठाकुर, अभिमन्यु प्रसाद सिंह ट्रैफिक डी एस पी श्री आशीष कुमार सिंह, श्री शिशुपाल भारती श्री जय प्रकाश यादव, प्रवीण जी श्री एस पी कुमार ने इसमें आकर तैराकों का मनोबल बढ़ाया।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Kumar Aditya

Anything which intefares with my social life is no. More than ten years experience in web news blogging.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण