भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने चेन्नई में खेले जा रहे एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में दमदार प्रदर्शन जारी रखा है। शुक्रवार को सेमीफाइनल मुकाबले में जापान को 5-0 से हराने के बाद टीम इंडिया ने फाइनल में एंट्री की है। वहीं पहले सेमीफाइनल में मलेशिया ने डिफेंडिंग चैंपियन साउथ कोरिया को 6-2 से हराकर फाइनल में जगह बनाई थी। अब भारत और मलेशिया के बीच 12 अगस्त शनिवार को मेयर राधाकृष्णन स्टेडियम में घमासान देखने को मिलेगा। इससे पहले इस टूर्नामेंट के लीग स्टेज में दोनों टीमें भिड़ी थीं जहां मेन इन ब्लू ने 5-0 से मुकाबला अपने नाम किया था।

भारत का पलड़ा भारी

इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया अभी तक एक भी मुकाबला नहीं हारी है। लीग राउंड में पांच में से चार मैचों में जीत और एक ड्रॉ के साथ टीम 13 अंक लेकर पॉइंट्स टेबल में टॉप पर रही थी। इसके अलावा मलेशिया ने दूसरे स्थान पर फिनिश किया था, उसे भारत के अलावा कोई भी टीम नहीं हरा पाई थी। अब फाइनल में एक कांटे के मुकाबले की उम्मीद है। इस टूर्नामेंट के इतिहास में दोनों टीमों के बीच यह 35वीं भिड़ंत होगी। इससे पहले भारत ने 23, मलेशिया ने 7 मुकाबले जीते हैं। वहीं चार मुकाबले ड्रॉ पर समाप्त हुए हैं।

टीम इंडिया की चौथे खिताब पर नजर

आपको बता दें कि टीम इंडिया की नजरें चौथे खिताब पर होंगी। इससे पहले भारतीय हॉकी टीम ने एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी को तीन बार जीता है। मेन इन ब्लू 2011, 2016 और 2018 में चैंपियन बने थे। अब चौथी बार टीम इस खिताब को अपने नाम करने के बेहद करीब है। पिछले संस्करण में 2021 में टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था। पर इस बार हरमनप्रीत सिंह की अगुआई वाली टीम अलग लय में नजर आ रही है। वहीं मलेशिया ने अभी तक एक बार भी यह टाइटल नहीं जीता है। अब देखना होगा कि क्या एक बार फिर से टीम इंडिया मलेशिया को धूल चटाकर चैंपियन बन पाती है। या फिर मलेशियाई टीम इस चैंपियनशिप के इतिहास में अपना खाता खोलेगी।

कब, कहां और कैसे देखें लाइव मैच?

एशियाई हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन चेन्नई में किया जा रहा है। इस टूर्नामेंट के सभी मुकाबले चेन्नई के मेयर राधाकृष्णन स्टेडियम में खेले जा रहे हैं। फाइनल मुकाबला भी 12 अगस्त को यहीं खेला जाएगा। इस मुकाबले की शुरुआत भारतीय समयानुसार रात 8.30 बजे से होगी। एशियाई हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी के ब्रॉडकास्ट राइट्स स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के पास हैं। आप स्टार स्पोर्ट्स पर विभिन्न भाषाओं में इसका लुत्फ उठा सकते हैं। इसके अलावा ऑनलाइन स्ट्रीमिंग के राइट्स फैनकोड के पास हैं।


Discover more from The Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts to your email.

Adblock Detected!

Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.