BiharTrending

इधर जेल से रिहा हुए पूर्व बाहुबली विधायक अनंत सिंह उधर समर्थकों पर दर्ज हुआ FIR, जानिए क्या है पूरी खबर

Google news

पटना के बेउर जेल से रिहा हुए मोकामा के पूर्व विधायक बिहार के बाहुबली नेता के रूप में जाने जाने वाले अनंत सिंह के समर्थकों के बीच काफी ख़ुशी की लहर है। विपक्षी दलों का कहना है कि आनंद मोहन के बाद दूसरे ऐसे नेता बन गए हैं जिन्हें नीतीश सरकार की मदद से रिहाई कराया जा रहा है। इस मामले में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और कांग्रेस के अध्यक्ष अखिलेश सिंह का इस मामले में बयान आया।

दरअसल,अनंत सिंह को पटना हाई कोर्ट ने एके 47 राइफल और बुलेट प्रूफ जैकेट वाले दो केस में सबूत के अभाव में बरी कर दिया है। इससे उनके कार्यकर्ताओं का जोश बढ़ा हुआ है अब खबर यह है कि उत्साहित कार्यकर्ताओं ने ऐसा कांड कर दिया है कि पटना पुलिस को उनके खिलाफ एफआईआर करना पड़ा। इस कांड में 23 लोगों आरोपी बनाया गया है जिनमें 17 नामजद हैं।

जानकारी हो कि, रिहाई की खबर सुन पूर्व विधायक के समर्थक सड़कों पर आतिशबाजी करने लगे और एक दूसरे को गुलाल लगाकर बधाई देने लगे। इस दौरान समर्थकों ने अनंत सिंह जिंदाबाद का नारा भी लगाया। उत्साहित समर्थकों ने बेतरतीव तरीके से नेशनल हाईवे 31 पर आतिशबाजी की जिसके कारण जाम लग गया लोगों को परेशानी हुई। इसे लेकर पुलिस ने एक्शन लिया है।

इस घटना को लेकर एसपी अपराजित लोहान ने बाढ़ थाने में मामला दर्ज करने की बात कही है। इस मामले में बाढ़ के थाना अध्यक्ष प्रदीप कुमार ने बताया है कि 17 लोगों पर नामजद एफआईआर है जबकि 6 लोगों को अज्ञात अभियुक्त बनाया गया है। पुलिस इस मामले में करवाई कर रही है। हालांकि कानून के जानकारों का कहना है कि इसमें सभी समर्थकों को बेल मिल सकती है क्योंकि जमानतीय सेक्शंस में एफआईआर दर्ज किया गया है।

गौरतलब हो कि, घर में एक-47 जैसा घातक राइफल मिलने और बुलेट प्रूफ जैकेट की बरामद की को लेकर अनंत सिंह को निचली अदालत के द्वारा 10 -10 साल की सजा सुनाई गई थी। इसी वजह से उनकी विधायककी चली गई लेकिन हाईकोर्ट ने अनंत सिंह को इन आरोपों से बड़ी कर दिया है। आनंद सिंह भी रिहा होकर जेल से बाहर आ गए हैं।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण