BiharPatna

पटना के डाकबंगला चौराहे पर भारत बंद के आंदोलनकारियों की उदंडता, पुलिस ने जमकर किया लाठीचार्ज

Google news

एससी- एसटी के आरक्षण में क्रिमीलेयर लागू करने के विरोध में पूरे बिहार में प्रदर्शन हो रहा है। इसे लेकर लोग सड़क पर उतर गए हैं। पटना में कई जगहों पर भीम सेना के युवकों ने उत्पात मचाया है। उसके बाद डाकबंगला चौराहे के पास पुलिस टीम के तरफ से इन आंदोनकारी पर जमकर लाठियां बरसाई गई है। इस दौरान कई लोगों को चोट भी आई है।

दलित सेना और भीम आर्मी के युवा सुबह से ही सड़क पर आगजनी कर प्रदर्शन कर रहे हैं। इसके बाद पटना में अब प्रदर्शनकारियों की उदंडता दिखने लगी है। प्रदर्शनकारी जबरन दवा दुकान को बंद करा रहे हैं। सरकार के द्वारा साफ तौर पर प्रदर्शनकारियों को हिदायत दी गई है कि भारत बंद के दौरान वो निजी, सरकारी अस्पतालों और दवा दुकानों को बंद नहीं कराएंगे। इसके बावजूद प्रदर्शनकारी लगातार पटना में जबरन दवा दुकान बंद करा रहे हैं। पटना के पीएमसीएच के पास भी प्रदर्शनकारियों का भारी बवाल जारी है।

आरक्षण बिल के विरोध में शामिल भीम आर्मी के प्रदर्शनकारियों ने अशोक राज पथ स्थित मेडिकल दवा दुकानों को जबरन बंद करा रहे हैं। प्रदर्शनकारी लाठी डंडो के साथ पटना की सड़कों पर उतरे हैं और जबरन दुकानों को बंद करा रहे हैं। लाउडस्पीकर लगाकर प्रदर्शनकारी जबरन दुकान बंद कर रहे हैं। पटना का डाक बंगला चौराहा पुलिस छावनी में तब्दील हो गया है। उसके बाद पुलिस ने इन आंदोलनकारियों की उदंडता को देखते हुए जमकर लाठियां चटकाई है।

उधर, प्रदर्शनकारियों का कहना है कि जब तक सरकार उनकी मांगों को नहीं मान लेते हैं तो तब तक वो ऐसे ही प्रदर्शन करते रहेंगे। वहीं भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर तैनात हैं। बिहार के कई जिलों में भी भारत बंद का असर दिख रहा है। बिहार के भोजपुर में भारत बंद के समर्थन में विभिन्न दलों के नेताओं ने आरा रेलवे स्टेशन पर चक्का जाम कर दिया है।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Sumit ZaaDav

Hi, myself Sumit ZaaDav from vob. I love updating Web news, creating news reels and video. I have four years experience of digital media.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण