BiharPatna

तीन कुख्यात भाईयों की करोड़ों की संपत्ति जब्त, इस मामले में कसा शिकंजा

Google news

नवगछिया पुलिस जिला के गोपालपुर थाना क्षेत्र में तीनटंगा निवासी कुख्यात अपराधी अखिलेश यादव, जयनंदन यादव, दिनेश यादव और उनके परिजनों की आपराधिक गतिविधियों से अर्जित 2 करोड़ 8 लाख की संपत्ति को  ईडी ने जब्त कर ली। इसके साथ ही 29 अचल सपंत्ति भी जब्त की गई है। इसके साथ ही ईडी ने तीनों के खिलाफ पटना सिविल कोर्ट स्थित विशेष अदालत में पीएमएलए 2002 के प्रावधानों के तहत अभियोजन शिकायत दायर की है।

इस मामले को लेकर  ईडी ने बताया कि, उन्हें 14 अगस्त को इनके खिलाफ शिकायत मिली थी। जिसका संज्ञान लेते हुए ईडी ने बिहार पुलिस द्वारा अखिलेश यादव, जयनंदन यादव और दिनेश यादव के खिलाफ आईपीसी, 1860 और आर्म्स एक्ट, 1959 के तहत दर्ज विभिन्न एफआईआर के आधार पर जांच शुरू की।

इसके बाद जांच से पता चला कि अखिलेश यादव, उनके भाई जयनंदन यादव और दिनेश यादव विभिन्न आपराधिक गतिविधियों में शामिल रहे हैं। इन आपराधिक गतिविधियों के साथ-साथ ये सभी भाई हथियारों और गोला-बारूद के इस्तेमाल में भी शामिल रहे हैं और ऐसी आपराधिक गतिविधियों के माध्यम से अवैध आय अर्जित की और अपने एवं अपने परिवार के सदस्यों के नाम पर अचल संपत्तियों के अधिग्रहण में इसका उपयोग किया।

मालूम हो कि, इससे पहले अप्रैल के महीने में ईडी की तीन सदस्यीय टीम नवगछिया के गोपालपुर थाना पहुंच कर कुख्यात अपराधी अखिलेश यादव के तीन रिश्तेदारों दयानंद यादव, बैजनाथ यादव एवं एक अन्य महिला करीब 10 घंटो तक लंबी पूछताछ की थी। इस महीने 4 अप्रैल को ही अखिलेश यादव की 2 करोड़ 8 लाख की संपत्ति जब्त की थी। जिसके बाद अब अखिलेश यादव के रिशतेदारों से पूछताछ की गई थी।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण