BiharPatna

शिक्षक की हुई मौत के बाद टूटी सरकार की नींद, यह आदेश किया जरी,दे दिया यह बड़ा अधिकार

Google news

पटना के दानापुर में स्कूल जाने के दौरान नाव पर सवार एक शिक्षक की गंगा में डूबने से मौत हो गई थी। इस घटना के बाद डबल इंजन सरकार की नींद खुली है। ऐसी घटना फिर से न हो इसको देखते हुए शिक्षा विभाग सभी जिलों को आदेश जारी किया है और बाढ़ के दौरान स्कूलों को बंद करने का अधिकार डीएम को दे दिया है।

दरअसल, दानापुर के गंगा घाट पर शुक्रवार को स्कूल जाने के दौरान बीपीएससी शिक्षक अविनाश कुमार गंगा की तेज धार में बह गए थे, जिससे उनकी मौत हो गई थी। अविनाश नाव पर सवार होकर स्कूल जा रहे थे। उनके साथ कई और शिक्षक भी नाव पर मौजूद थे। इस घटना के विरोध में उनके साथ मौजूद शिक्षकों ने शिक्षा विभाग के खिलाफ जमकर प्रदर्शन भी किया था।

इस घटना के बाद शुक्रवार की देर शाम शिक्षा विभाग ने सभी जिलों को आदेश जारी किया। दियारा इलाके में स्थिति स्कूलों के शिक्षकों के लिए नाव के साथ साथ लाइफ जैकेट उपलब्ध कराने का निर्देश सभी डीएम को दिया था। अब शिक्षा विभाग ने बड़ा फैसला लेते हुए सभी जिलों के डीएम को यह अधिकार दे दिया है कि बाढ़ की स्थिति को देखते हुए वह अपने जिलों में स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी कर सकते हैं।

बता दें कि मानसून के जोर पकड़ने के बाद बिहार में करीब करीब सभी नदियां उफान पर हैं। कई जिलों में नीचले इलाकों मे नदी का पानी घुसने से बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं। खासकर दियारा इलाके में बाढ़ के हालत बन गए हैं। इन इलाकों में स्थित स्कूलों में आने जाने के लिए शिक्षक नाव का सहारा ले रहे हैं। नाव की सवारी के दौरान उनकी जान पर खतरा रहता है। जिसे देखते हुए शिक्षा विभाग ने यह फैसला लिया है।


Discover more from Voice Of Bihar

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

भागलपुर में खुला पटना का फैमस चिका लिट्टी स्पैम कॉल : दूरसंचार कंपनियों ने 50 संस्थाओं को बैन किया, 2.75 लाख कनेक्शन काटे भागलपुर : युवक का अवैध हथियार लहराते फोटो वायरल भागलपुर में पार्षद नंदिकेश ने तुड़वाया वर्षों से बंद पड़े शौचालय का ताला ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से स्कूल परिसर में किया पौधारोपण